झारखंड

jharkhand

By

Published : May 25, 2020, 5:23 PM IST

ETV Bharat / state

जामताड़ा: लॉकडाउन के बीच सादगी से मनाया गया ईद का त्योहार, मांगी देश के सलामती की दुआ

जामताड़ा में लॉकडाउन और कोरोना के कारण ईद का त्योहार काफी फीका रहा. इस दौरान मुस्लिम समाज के लोगों ने सादगी से त्योहार मनाया और देश के सलामती की दुआ मांगी.

जामताड़ा में लॉकडाउन
जामताड़ा में लॉकडाउन

जामताड़ा:कोरोना और लॉकडाउन के कारण जामताड़ा में ईद का त्योहार फीका रहा. मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सादगी के साथ ईद का त्योहार मनाया और एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी.

देखें पूरी खबर

ईदगाह में लटका ताला

ईद के नमाज को लेकर मस्जिद, ईदगाह में सामूहिक रूप से ईद की नमाज अदा की जाती है.लेकिन इस बार ईदगाह में सन्नाटा पसरा रहा. ईदगाह में ताला लटका रहा. इस दौरान ईदगाह में एक भी मुस्लिम समुदाय के लोग नमाज अदा करते नहीं देखे गए. लॉकडाउन का पूरी तरीके से पालन किया.

प्रशासन ने सुरक्षा को लेकर किये थे पुख्ता इंतजाम

ईद का त्यौहार शांतिपूर्ण और सादगी से सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न हो और भीड़भाड़ नहीं हो. इसे लेकर प्रशासन द्वारा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का भी इंतजाम किये थे. ईदगाह में जगह-जगह पुलिस बल की तैनाती की गई थी और सुरक्षा को लेकर पूरी सतर्कता बरती जा रही थी.

ये भी पढ़ें-पाकुड़ में 4 कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप, सदर अस्पताल में इलाज शुरू

गले नहीं मिले, हाथ नहीं मिलाए पर दिल जरूर मिलाए

मुस्लिम समुदाय और समाज के लोगों का कहना था कि कोरोना को लेकर सोशल डिस्टेंसिग का पालन करते हुए. इस बार ईद का त्यौहार अपने-अपने घरों में मनाया. इन लोगों का कहना था कि ईद का त्योहार में इस बार ना हाथ मिलाए हैं, ना गले मिले हैं. लेकिन दिल जरूर मिलाए हैं, मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कहा कि देश को कोरोना से मुक्ति दिलाने की प्रार्थना की दुआ मांगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details