झारखंड

jharkhand

विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो के विधानसभा क्षेत्र में पेयजल की समस्या, बूंद-बूंद पानी के लिए लोगों को करनी पड़ती है कड़ी मेहनत

By

Published : May 16, 2023, 6:31 PM IST

भीषण गर्मी में झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रवींद्र नाथ महतो के विधानसभा क्षेत्र के बिंदापाथर गांव के लोगों को पेयजल संकट से जूझना पड़ रहा है. यहां जल स्तर नीचे जाने के कारण अधिकतर चापाकल बंद हो गए हैं. ऐसे में लोगों को परेशानी बढ़ गई है.

Drinking water problem
Drinking water problem

देखें वीडियो

जामताड़ा:गर्मी आते ही झारखंड में पेयजल संकट आम समस्या है, विधानसभा अध्यक्ष और नाला विधायक रवींद्र नाथ महतो के विधानसभा क्षेत्र में बिंदापाथर गांव की जनता को पीने के पानी के लिए तरसना पड़ रहा है. यहां सरकार ने पानी की टंकी तो बनवा दी लेकिन उस टंकी में पानी नहीं दे सकी. पेयजल के लिए यहां के लोगों को काफी मशक्कत करना पड़ता है. लोग कई किलोमीटर दूर से पानी लाने को मजबूर हैं. पेयजल की समस्या को लेकर लोगों ने संबंधित विभाग को भी सूचना दी. लेकिन इसके बाद भी प्रशासन की तरफ से कोई सुध लेने वाला नहीं है.

ये भी पढ़ें:Jamtara: गांव में पेयजल की विकराल समस्या, दूषित पानी से प्यास बुझाने को मजबूर ग्रामीण

बिंदापाथर गांव के लोगों का कहना है कि यहां सरकार ने लाखों रुपए खर्च कर टंकी तो बनवा दी लेकिन वह किसी काम की नहीं है. लोग आज भी बूंद बूंद पानी के लिए तरह रहे हैं. टंकी इतनी जर्जर हो चुकी है कि आशंका बनी रहती है कि ये कहीं गिर ना जाए. यही नहीं लोगों ने ये भी बताया कि यहां सरकार की तरफ से कई चापकल लगवाे गए लेकिन अधिकतर चापाकल या तो खराब पड़े हुए हैं, या फिर जलस्तर नीचे जाने से पानी देना बंद हो चुका है.

पानी की समस्या से जूझ रहे क्षेत्र के ग्रामीणों का कहना है कि पानी के लिए उन्हें काफी दिक्कत होती है. पानी के लिए पहले वे पोखरा नदी पर आश्रित थे लेकर अब वह भी सूख गई है. ऐसे में कई किलोमीटर दूर जोरिया से पानी लाना पड़ता है. लोगों का कहना है कि पशुओं के लिए भी पानी की समस्या होने लगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details