झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

जामताड़ा बार एसोसिएशन के चुनाव में गड़बड़ी का आरोप, दोबारा चुनाव कराने की मांग

जामताड़ा में काफी हंगामे के बाद डिस्टिक बार एसोसिएशन का चुनाव हुआ, जिसमें मतदान समाप्ति के बाद अधिवक्ताओं ने चुनाव में गड़बड़ी और अनियमितता का आरोप लगाते हुए फिर से चुनाव कराने की मांग की.

By

Published : May 3, 2019, 9:48 PM IST

चुनाव में गड़बड़ी का आरोप

जामताड़ा: डिस्टिक बार एसोसिएशन का चुनाव काफी गहमागहमी माहौल में संपन्न हुआ. अधिवक्ताओं ने चुनाव में गड़बड़ी करने का आरोप लगाते हुए फिर से चुनाव कराने की मांग की है.

जानकारी देते अधिवक्ता

शुक्रवार 3 मई को आयोजित जिला अधिवक्ता संघ के चुनाव में सुबह 8:00 बजे से लेकर 12:00 बजे तक मतदान चला. 173 मतदाता अधिवक्ता जिला अधिवक्ता संघ के मतदाता सूची में दर्ज हैं. जिन्होंने अपना शत-प्रतिशत मतदान का प्रयोग किया. जिला अधिवक्ता संघ के चुनाव में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, संयुक्त सचिव, ट्रेजर के अलावे 5 कार्यकारिणी सदस्य चुनाव को लेकर मतदान किया गया. जिसमें कुल 27 उम्मीदवार चुनाव लड़े.

ये भी पढ़ें-फोनी तूफान के चलते अमित शाह का झारखंड दौरा रद्द, कोडरमा, खूंटी और रांची में थी जनसभा

मतदान समाप्ति के बाद करीब 1:00 बजे मतगणना कार्य प्रारंभ हुआ. घंटों मतगणना करने के बाद बार एसोसिएशन के चुनाव समिति ने विजय प्रत्याशियों को विजय घोषित किया और प्रमाण पत्र भी वितरण किया गया. अध्यक्ष पद पर अधिवक्ता रामकृष्ण मिश्रा उपाध्यक्ष पद पर मनोज सिंह और सचिव पद पर अभिजीत बॉस ने बाजी मारी.

मतदान समाप्ति के बाद अधिवक्ताओं ने चुनाव में गड़बड़ी और अनियमितता का आरोप लगाते हुए फिर से चुनाव कराने की मांग की और आपत्ति भी प्रकट की. अधिवक्ता का कहना था कि बैलेट पेपर सही नहीं था. उसमें सादा कागज थे और 173 मतदान के बाद 174 मत पत्र प्राप्त हुए. जिससे गड़बड़ी की आशंका जताई गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details