झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

जामताड़ाः माघी पूर्णिमा पर दुखिया बाबा मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, की पूजा-अर्चना

जामताड़ा में माघी पूर्णिमा के मौके पर करमदाहा दुखिया मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी. काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना की और अपनी मन्नतें मांगी. इस मंदिर में गिरिडीह, धनबाद, बंगाल और बिहार के अनंत श्रद्धालु बाबा दुखिया के शरण में आकर माथा टेकते हैं और दुखिया बाबा से आशीर्वाद लेते हैं.

By

Published : Feb 28, 2021, 8:48 AM IST

crowd in dukhiya temple sad on maghi purnima
माघी पूर्णिमा पर दुखिया बाबा मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

जामताड़ाः नारायणपुर प्रखंड के करमदाहा दुखिया बाबा मंदिर में माघी पूर्णिमा के शुभ अवसर पर श्रद्धालुओं का तांता लगा. काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने दुखिया बाबा मंदिर में माघी पूर्णिमा के मौके पर पूजा अर्चना की और मन्नतें मांगी. बता दें कि करमदाहा दुखिया बाबा मंदिर ऐतिहासिक मंदिर है. यहां के घाटी के राजाओं की ओर से स्थापित बहुत पुराना मंदिर है. बराकर नदी के तट पर रहने के चलते यह मंदिर श्रद्धालुओं के लिए बाबा दुखिया मंदिर एक धरोहर के रूप में है. वहीं श्रद्धालुओं ने बराकर नदी में स्नान ध्यान कर पूजा-अर्चना की.

यह भी पढ़ें:रांची के गोंदा में डबल मर्डर, पति-पत्नी की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

बाबा पूरी करते हैं मन्नत

दुखिया बाबा मंदिर जिले के नारायणपुर प्रखंड अंतर्गत बराकर नदी के किनारे स्थित है. मान्यता है कि इस मंदिर में जो भी सच्चे मन से बाबा दुखिया से मांगते हैं, उनकी मुरादें पूरी होने पर बराकर नदी में स्नान ध्यान कर दंड देते हुए बाबा की शरण में आते हैं और बाबा दुखिया से आशीर्वाद लेते हैं. इस मंदिर में गिरिडीह, धनबाद, बंगाल, बिहार के अनंत श्रद्धालु आकर माथा टेकते हैं और दुखिया बाबा से आशीर्वाद लेते हैं.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details