झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Crime Control Act: साइबर अपराधियों के खिलाफ सीसीए लगाने की तैयारी, एसपी ने दिये ये निर्देश

जामताड़ा में साइबर अपराधियों के खिलाफ सीसीए लगाने की तैयारी की जा रही है. इसको लेकर जिला पुलिस कप्तान ने संबंधित थाना प्रभारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये हैं.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 17, 2023, 7:32 PM IST

Updated : Sep 17, 2023, 8:03 PM IST

Police preparing to impose CCA against cyber criminals in Jamtara
जामताड़ा एसपी अनिमेष नैथानी

जानकारी देते एसपी अनिमेष नैथानी

जामताड़ाः जिले को साइबर अपराध से मुक्त करने को लेकर अब साइबर अपराधियों के खिलाफ पुलिस प्रशासन क्राइम कंट्रोल एक्ट यानी सीसीए लगाने की तैयारी कर रही है. जिला के नवपदस्थापित पुलिस कप्तान अनिमेष नैथानी संबंधित थाना प्रभारी को आवश्यक निर्देश दिया है.

इसे भी पढ़ें- Jamtara Cyber Crime: शिकंजे में तीन साइबर अपराधी, एक का हैदराबाद से है कनेक्शन

जामताड़ा एसपी अनिमेष नैथानी ने जानकारी देते हुए बताया कि साइबर अपराध पर अंकुश लगाने को लेकर अब जेल से छूटने के बाद साइबर अपराधियों पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी, उन्हें थाने में हाजिरी लगानी पड़ेगी. एसपी ने बताया कि वैसे साइबर अपराधी जो कुख्यात हैं उनके विरूद्ध सीसीए लगाने की तैयारी भी चल रही है. इसको लेकर ऐसे साइबर अपराधियों को थाना प्रभारी को चिन्हित करने का निर्देश दिया गया है. एसपी ने बताया कि बहुत जल्द ही जिले में साइबर अपराधियों के खिलाफ सीसीए की कार्रवाई देखने को मिलेगी.

ऐसा देखा जाता है कि जेल से छूटने के बाद साइबर अपराधी दोबारा गुनाह में शामिल हो जाते हैं. इसको लेकर पुलिस ने अब कड़ा रूख अख्तियार किया है. अब जेल से छूटने के बाद साइबर अपराधियों पर नजर रखी जाएगी और उन्हें संबंधित थाना में हाजिरी लगानी पड़ेगी और वैसे साइबर अपराधी को एसपी द्वारा चिन्हित करने का निर्देश दिया गया है जिनके विरूद्ध सीसीए लगायी जानी है. जामताड़ा साइबर अपराध के लिए देश में बदनाम हो चुका है. जिले को साइबर अपराध से मुक्त करने को लेकर जिला पुलिस साइबर अपराधियों के विरूद्ध सीसीए लगने की तैयारी कर रही है. इसे लेकर संबंधित थाना प्रभारी को जिले के एसपी ने आवश्यक निर्देश दिये हैं. साइबर अपराधियों को अब संबंधित थाना में हाजिरी लगानी पड़ेगी और अब वो जिला बदर होंगे.

Last Updated : Sep 17, 2023, 8:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details