झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 24, 2020, 10:49 AM IST

ETV Bharat / state

जामताड़ा: सैंपल जांच रिपोर्ट आने में हो रही है देरी, DC ने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को लिखा पत्र

जामताड़ा स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातर संदिग्ध लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज रही है, लेकिन जांच रिपोर्ट समय पर नहीं मिलने से स्वास्थ विभाग के चिकित्सकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसे लेकर जामताड़ा जिला प्रशासन ने झारखंड सरकार के स्वास्थ विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिखा है.

DC ने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को लिखा पत्र
Corona sample investigation report getting delay in Jamtara

जामताड़ा: जिला प्रशासन की ओर से कोरोना से संबंधित लोगों के सैंपल लेकर भेजे जा रहे हैं, लेकिन जांच रिपोर्ट में देरी हो रही है. जिसे लेकर जामताड़ा उपायुक्त ने झारखंड सरकार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिखा है और आवश्यक कार्रवाई करने की अपील की है.

देखें पूरी खबर

जांच रिपोर्ट में हो रही देरी

कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण से बचाव को लेकर राज्य सरकार सहित पूरा जामताड़ा जिला प्रशासन सतर्कता बरत रहा है. इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग ने एक टीम का गठन किया है, साथ ही कोविड-19 डेडिकेटेड अस्पताल भी बनाया गया है. स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर से लगातार संदिग्ध लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जा रहा है, लेकिन जांच रिपोर्ट समय पर नहीं मिलने से स्वास्थ विभाग के चिकित्सकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसे लेकर जामताड़ा जिला प्रशासन ने झारखंड सरकार के स्वास्थ विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिखा है और जांच रिपोर्ट में देरी को लेकर आवश्यक कार्रवाई की अपील की है.

ये भी पढ़ें-गृह विभाग के अफसर पर गोलीबारी की फाइल बंद, CID को नहीं मिली गोली मारनेवाले के सबूत

उपायुक्त ने दी जानकारी

मामले में उपायुक्त ने बताया कि धनबाद पीएमसीएच के प्रिंसिपल से बातचीत हुई हैं, साथ ही उन्होंने झारखंड सरकार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिखकर इस दिशा में आवश्यक कार्रवाई करते हुए जांच रिपोर्ट में तेजी लाने को कहा है, ताकि समय पर रिपोर्ट मिलने से परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े.

क्वॉरेंटाइन से नहीं मिल रहा छुटकारा

जानकारी के अनुसार, जामताड़ा जिले से अब तक कुल 104 लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए धनबाद पीएमसीएच भेजा गया है. जिसमें से अभी तक सिर्फ13 की ही रिपोर्ट आयी है. शेष रिपोर्ट आना बाकी है. रिपोर्ट आने में विलंब होने से क्वॉरेंटाइन किए गए लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है. समय पर रिपोर्ट नहीं आने पर क्वॉरेंटाइन अवधि पूरी होने के बाद भी लोगों को क्वॉरेंटाइन से छुटकारा नहीं मिल पा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details