झारखंड

jharkhand

बीजेपी संथाल में पकड़ मजबूत करने में जुटी, कार्यकर्ताओं को दे रही प्रशिक्षण

By

Published : Dec 25, 2021, 11:52 AM IST

Updated : Dec 25, 2021, 12:22 PM IST

बीजेपी ने झारखंड की राजनीति के लिए अहम संथाल पर पकड़ मजबूत करने की कवायद तेज कर दी है. इसके लिए भाजपा कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दे रही है. इस कड़ी में जामताड़ा में बीजेपी कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया. इस शिविर में संथाल परगाना के सभी मोर्चा अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष और कार्यकर्ता शामिल हुए.

BJP worker training camp
संथाल में बीजेपी अपनी पकड़ मजबूत करने में जुटी

जामताड़ाः झारखंड की राजनीति के लिए अहम संथाल पर पकड़ मजबूत करने के लिए भाजपा ने कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने की रणनीति बनाई है. इसके लिए संथाल इलाके के जिलों में बाकायदा प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए जा रहे हैं. इस कड़ी में भाजपा ने संथाल परगना के जामताड़ा जिले में बीजेपी कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया. इसमें मोदी सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने की सीख दी गई.

यह भी पढ़ेंःबीजेपी कार्यसमिति की बैठक शुरू, तैयार की जाएगी झारखंड सरकार के खिलाफ आंदोलन की रूपरेखा


बीजेपी की ओर से आयोजित किया जा रहा तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर जामताड़ा में संपन्न हो गया. इस शिविर में सभी मोर्चा अध्यक्ष, सभी मंडल अध्यक्ष और कार्यकर्ता शामिल हुए. इन कार्यकर्ताओं को तीन दिनों में जनता से संपर्क करने के साथ, धरातल पर काम करने के तरीके बताए गए. शिविर में पार्टी के वरीय नेताओं ने कार्यकर्ताओं से कहा कि प्रशिक्षण खत्म होने के बाद एक-एक कार्यकर्ता पंचायत स्तर पर संगठन को मजबूत करने में जुटे. इसके साथ ही गांव-गांव जाकर केंद्र की मोदी सरकार की उपलब्धियों को बताए.

देखें पूरी खबर

संगठन को करना है मजबूत

बीजेपी विधायक अनंत ओझा ने कहा कि बीजेपी लोकतांत्रिक पार्टी है. लोकतांत्रिक तरीके से संगठन को मजबूत करने के साथ-साथ देश को मजबूत करने में जुटी है. उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण शिविर में पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया गया, ताकि गांव-गांव में संगठन को विस्तार हो. उन्होंने कहा कि दूसरे राजनीतिक दल परिवारवाद के आधार पर राजनीति करते हैं.

जीत का संकल्प

बीजेपी नेता सुरेश राय ने कहा कि प्रशिक्षण शिविर में संगठन और बूथ को मजबूत करने की गुर सिखाए गए. इसके साथ ही संथाल परगाना के 18 विधानसभा क्षेत्र जीतने का संकल्प लेकर लौटे हैं. उन्होंने कहा कि शिविर में पार्टी के सभी वरीय नेता शामिल हुए, शिविर का अनुभव कार्यकर्ताओं के काम आएगा.

Last Updated : Dec 25, 2021, 12:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details