झारखंड

jharkhand

बंगाल पुलिस झारखंड के वाहनों को प्रवेश नहीं दे रही, विधायक इरफान अंसारी भड़के

By

Published : May 7, 2020, 11:56 AM IST

Updated : May 7, 2020, 1:44 PM IST

कोरोना महामारी के कारण जामताड़ा से लगी बंगाल सीमा पर विशेष नजर रखी जा रही है. दूसरी ओर अनुमति के बाद भी झारखंड के वाहनों के बंगाल पुलिस प्रवेश नहीं करने दी रही है. इस मामले में विधायक इरफान अंसारी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

पढ़ें पूरी खबर.
बंगाल पुलिस झारखंड के वाहनों को नहीं दे रही प्रवेश

जामताड़ाः कोरोना महामारी के मद्देनजर प्रशासन पूरी तरह से चौकस है. जिले की बंगाल सीमा पर विशेष नजर रखी जा रही है. दूसरी ओर सीमावर्ती पश्चिम बंगाल की सीमा पर अनुमति के बाद भी पश्चिम बंगाल पुलिस प्रशासन द्वारा झारखंड के वाहनों को प्रवेश नहीं दिए जाने पर विधायक इरफान अंसारी ने नाराजगी जताई है.

पढ़ें पूरी खबर.

अंसारी ने बंगाल सरकार और बंगाल पुलिस प्रशासन को कड़ी चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में एक भी बंगाल से आने वाले वाहनों को झारखंड की सीमा में घुसने नहीं देंगे.

जामताड़ा जिला का सीमावर्ती क्षेत्र राज्य पश्चिम बंगाल पड़ता है जहां से इलाज के लिए और अपने जरूरी सामान के लिए पश्चिम बंगाल से आना जाना पड़ता है.

यह भी पढ़ेंःपाकुड़: मांगें न मानने पर रेलकर्मियों ने कोयले की लोडिंग रोकी, सरकार को एक करोड़ रूपये का हुआ नुकसान

इलाज के लिए लोगों को पश्चिम बंगाल ही जाना पड़ता है. लॉक डाउन में पश्चिम बंगाल की सरकार और प्रशासन द्वारा जामताड़ा जिला प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद ही कई मरीजों को एंबुलेंस के साथ बंगाल की सीमा पर प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा है, उन्हें रोका जा रहा है.

ऐसे में जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी ने बंगाल सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि बंगाल पुलिस और सरकार झारखंड के वाहन और लोगों को वहां जाने से रोकेगी तो झारखंड में बंगाल के वाहन को प्रवेश करने नहीं देंगे.

पैसे लेकर गाड़ी का पार कराने का आरोप

जामताड़ा विधायक ने आरोप लगाया कि दो नंबर पैसे लेकर गाड़ी झारखंड में प्रवेश करायी जा रही है और जो मजदूर गरीब हैं जो मरीज हैं जो इलाज के लिए अनुमति लेकर बंगाल जाना चाहते हैं तो उस मजदूर और एंबुलेंस की गाड़ी को प्रवेश करने नहीं दिया जाता है. इसे वे कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे।

दरअसल लॉकडाउन में बंगाल की सीमा को पूरी तरह से सील किया गया है और पश्चिम बंगाल का आसनसोल हॉट स्पॉट में आ गया है जहां कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हो गई है.

बंगाल से आवश्यक वस्तु के वाहनों का आने जाने की अनुमति दी गई है, जबकि एंबुलेंस और मरीज के लिए कई लोगों को सीमा पार कर जाना पड़ता है. ऐसे में झारखंड सरकार और जामताड़ा जिला प्रशासन द्वारा अनुमति मिलने के बाद ही बंगाल प्रशासन प्रवेश करने से रोक रही है, जिसकी वजह से कई मरीजों व लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Last Updated : May 7, 2020, 1:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details