झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

जामताड़ाः पश्चिम बंगाल में झारखंड के वाहनों की NO ENTRY, DTO से मिले ऑटो चालक

झारखंड के वाहनों पर रोक और कार्रवाई से परेशान होकर बुधवार को ऑटो चालकों ने जिला परिवहन पदाधिकारी से मुलाकात की. उन्होंन इस मामले का जल्द से जल्द समाधान निकालने की मांग की.

By

Published : Jun 26, 2019, 9:31 PM IST

डीटीओ कार्यालय में मौजूद ऑटो चालक

जामताड़ा: झारखंड नंबर के वाहनों के बंगाल प्रवेश पर रोक लगाए जाने को लेकर ऑटो चालकों में काफी आक्रोश है. ऑटो चालकों ने जामताड़ा जिला प्रशासन से इस समस्या का निदान कर आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की है.

जामताड़ा का मिहिजाम पश्चिम बंगाल की सीमा पर स्थित है. जहां सैकड़ों की संख्या में झारखंड नंबर के ऑटो चलते हैं. ऑटो चालक काफी संख्या में सवारी लेकर पश्चिम बंगाल के चितरंजन, रूपनारायणपुर आदि जगहों पर आना-जाना करते हैं. काफी संख्या में स्कूली बच्चों को भी ऑटो से ही आना-जाना पड़ता है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-महागठबंधन में बन रहा नया समीकरण, JVM और आरजेडी से किया जा सकता है किनारा

पश्चिम बंगाल के सीमावर्ती इलाके में प्रवेश करने पर झारखंड नंबर देखते ही ऑटो, गाड़ी पर बंगाल सरकार और आरटीओ द्वारा कार्रवाई की जा रही है. इसे देखते हुए ऑटो चालकों ने जिला प्रशासन से मिलकर समस्या का निदान करने और कार्रवाई करने की मांग की है. भाजपा नेता ने इसे राजनीति से प्रेरित बताया है. तो वहीं ऑटो चालकों का कहना है कि वहां के अधिकारी कार्रवाई करते हुए कहते हैं कि ऐसा ऊपर से आदेश है.

जिला परिवहन पदाधिकारी से पूछा गया, तो उन्होंने बताया कि परमिट लेकर कहीं भी कोई गाड़ी आना जाना कर सकता है. बिना परमिट पर कोई वाहन कमर्शियल लेकर दूसरे राज्य में प्रवेश करता है तो गलत है. उस पर कार्रवाई होती है और परमिट रहते हुए इसके बावजूद उस पर कार्रवाई होती है तो वह इसकी जांच कराकर कार्रवाई करने की काम करेंगे
बता दें कि पूर्व में भी झारखंड नंबर की ऑटो गाड़ी को पश्चिम बंगाल के चितरंजन प्रवेश पर रोक लगाया गया था. जिस पर तत्कालीन जिला प्रशासन ने पहल कर इस समस्या का समाधान का निदान किया था. एक बार फिर यह समस्या झारखंड नंबर की गाड़ी के प्रवेश पर रोक लगने से उत्पन्न हुई है. अब देखना है कि यह समस्या का समाधान कब तक हो पाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details