झारखंड

jharkhand

कोयला खदान में छापेमारी करने पहुंची सुरक्षाकर्मी टीम पर हमला, नाला थाना में शिकायत दर्ज

By

Published : Jan 24, 2021, 9:54 AM IST

जामताड़ा जिले में बंद पड़े कोयला खदान में छापेमारी करने पहुंची सुरक्षाकर्मियों की टीम पर हमला किया गया. इसको लेकर नाला थाना में शिकायत की गई है.

attack-of-security-team-while-raid-on-coal-mine-in-jamtara
सुरक्षाकर्मी टीम पर हमला

जामताड़ा: जिले के नाला थाना क्षेत्र अंतर्गत ईसीएल के बंद पड़े कोयला खदान में छापेमारी करने सुरक्षाकर्मियों टीम पर हमला हुआ. इसको लेकर ईसीएल सुरक्षा टीम के सिक्योरिटी इंचार्ज की तरफ से घटना को लेकर नाला थाना में लिखित रूप से शिकायत की गई है. तीन लोगों को पुलिस के हवाले किया गया है.

देखें पूरी खबर
बंद पड़े कोयला खदान में छापेमारीशुक्रवार देर रात को नाला थाना क्षेत्र के बंद पड़े ईसीएल के दर्जनों कोयले खदान में हो रहे अवैध कोयले के खनन और कारोबार की सूचना को लेकर ईसीएल साकटोरिया सुरक्षाकर्मी की टीम छापा करने पहुंची थी. जहां काफी संख्या में ग्रामीणों ने एकजुट होकर ईसीएल के सुरक्षाकर्मी की टीम पर हमला कर दिया. कोयला माफिया और ग्रामीणों की तरफ से ईसीएल के सुरक्षाकर्मी की टीम पर पत्थरबाजी की गई. ईसीएल के सुरक्षाकर्मी की गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. काफी तोड़फोड़ की गई. कई गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गए और टीम के 7 जवान घायल भी हो गए. जब्त अवैध कोयला लदे बीस ट्रक को छुड़ायाबड़े पैमाने पर कोयले का अवैध खनन कर करीब 50 गाड़ी कोयला लदा पाया गया था. जिसमें ईसीएल के सुरक्षा कर्मियों की तरफ से 20 ट्रक अवैध कोयले से लदे ट्रक को जब्त किया गया. जिसे हमलावर हमला कर छुड़ाकर ले गए. इसे भी पढ़ें-देवघरः साइबर जागरूकता को लेकर पुलिस-पब्लिक संवाद, लोगों से सहयोग की अपील



तीन ट्रक के चालक और खलासी को नाला थाना को सौंपा
इसीएल के सिक्योरिटी इंचार्ज ने कोयले से लदे अवैध ट्रक कोयला हमलावरों की तरफ से छुड़ा ले जाने को लेकर सूची नाला थाना को सौंपी है. तीन ट्रक के चालक और खलासी को पुलिस के हवाले किया है.


सिक्योरिटी इंचार्ज ने की नाला थाने में शिकायत
घटना को लेकर ईसीएल के सिक्योरिटी इंचार्ज मुकेश कुमार की तरफ से नाला थाना में लिखित रूप से शिकायत की गई है. कार्रवाई करने का अनुरोध किया गया है. जिसमें सिक्योरिटी इंचार्ज की तरफ से आरोप लगाया गया है कि हमलावरों ने जब्त बीस ट्रक को छुड़ा लिया है और उनकी कई गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. हमले में 7 सुरक्षाकर्मी घायल हुए हैं. एक सुरक्षाकर्मी से हमलावरों ने एक बंदूक गोली के साथ और मोबाइल छीन ली है.



ईसीएल के सिक्योरिटी इंचार्ज ने दी जानकारी
सिक्योरिटी इंचार्ज मुकेश कुमार की तरफ से घटना को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि नाला थाना क्षेत्र के बंद पड़े कोयले की खदान से अवैध कोयले के हो रहे खनन को लेकर सूचना मिली थी. जिसे लेकर टीम का गठन किया और टीम शुक्रवार की रात छापेमारी करने पहुंची. जहां पर 50 गाड़ी अवैध खनन किया कोयले से लोड खड़ी थी और कोयले का खनन किया जा रहा था. इसी बीच वहां पर काफी संख्या में ग्रामीणों की तरफ से हमला कर दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details