झारखंड

jharkhand

By

Published : May 8, 2020, 7:34 PM IST

ETV Bharat / state

रेड जोन से जामताड़ा प्रवेश करने वाले को किया जाएगा क्वॉरेंटाइन, जिला प्रशासन ने दिया आदेश

जामताड़ा प्रशासन ने रेड जोन से प्रवेश करने वालों को क्वॉरेंटाइन करने का आदेश जारी किया है. दरअसल, लोग छुपकर भी जिले में प्रवेश कर रहे हैं. ऐसे में इसे रोकने के लिए प्रशासन ने यह कदम उठाया है.

anyone entering from the Red Zone will be Quarantine in jamtara
रेड जोन से प्रवेश करने वाले होंगे क्वॉरेंटाइन

जामताड़ा: रेड जोन से आने वाले मजदूर या कोई भी व्यक्ति जिला में प्रवेश करते हैं तो उन्हें क्वॉरेंटाइन किया जाएगा. क्वॉरेंटाइन के बाद सैंपल लेकर जांच किया जाएगा. जांच नेगेटिव पाए जाने के बाद 14 दिन के लिए उन्हें होम क्वॉरेंटाइन किया जाएगा. यह आदेश जामताड़ा जिला प्रशासन ने दिया है.

ये भी पढ़ें-सीएम हेमंत सोरेन ने औरंगाबाद ट्रेन हादसे पर जताया दुख, प्रवासी मजदूरों को धैर्य रखने की दी सलाह

उपायुक्त ने दी जानकारी

जिला के उपायुक्त गणेश कुमार ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि रेड जोन से आने वाले यात्री या मजदूर कोई भी व्यक्ति जिला में प्रवेश करते हैं तो कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की संभावना है. इसे देखते हुए जो भी रेड जोन से प्रवेश करेंगे तो उन्हें क्वॉरेंटाइन किया जाएगा.

वैश्विक महामारी और इस पर रोकथाम करने को लेकर जिला प्रशासन हर तरह से अपनी सतर्कता बरत रही है. जामताड़ा जिले में लॉकडाउन में फंसे बाहर से मजदूर और लोगों का आने का सिलसिला जारी है. सरकार की तरफ से बाहर फंसे मजदूरों को भी उनके घर तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है. लेकिन चोरी-छिपे लोग पैदल, साइकिल के माध्यम से भी जामताड़ा जिला में प्रवेश कर रहे हैं. रेड जोन से भी लोग अब आना शुरू कर रहे हैं. ऐसे में रेड जोन से आने वाले लोगों को रोकने के लिए और संक्रमण से बचाने के लिए जिला प्रशासन ने यह कदम उठाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details