झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

जामताड़ा में मतदान की तैयारी पूरी, प्रशासन की अपील- भयमुक्त होकर करें वोटिंग

जामताड़ा में 19 मई को होने वाले मतदान को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है.  निष्पक्ष भयमुक्त वातावरण में चुनाव संपन्न कराने के लिए उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक ने मतदानकर्मियों को सामग्री के साथ पोलिंग बूथ रवाना किया. वहीं, लोगों से भयमुक्त वातावरण में मतदान करने की अपील की.

By

Published : May 18, 2019, 11:33 PM IST

पोलिंग बूथों के लिए रवाना हुए मतदानकर्मी

जामताड़ाः रविवार को निष्पक्ष शांतिपूर्ण वातावरण में चुनाव संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. चुनाव को लेकर समाहरणालय के सभागार में मतदानकर्मियों को आवश्यक सामग्री और ईवीएम के साथ पूरी सुरक्षा में उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से रवाना किया.

पोलिंग बूथों के लिए रवाना हुए मतदानकर्मी

19 मई को सुबह 7 बजे से मतदान शुरू होगा. उपायुक्त ने सभी मतदान केंद्रों में सुरक्षाकर्मियों के रहने, खाने पीने और चिकित्सा व्यवस्था की भी सुविधा मुहैया कराई है. मतदान केंद्रों में मतदाताओं को किसी भी तरह मतदान करने में परेशानी ना हो इसके लिए भी पर्याप्त सुरक्षा और गर्मी को देखते हुए पेयजल की भी सुविधा उपलब्ध कराई है.

उपायुक्त ने बताया कि मतदान के दिन सारी सुविधा मतदान कर्मियों के साथ मतदान करने वाले को भी उपलब्ध कराई जाएगी. किसी भी तरह का कोई परेशानी नहीं हो इस का पूरा ख्याल रखा गया है. उन्होंने कहा कि 24 X 7 सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन सक्रिय है. कोई अगर मतदाताओं को प्रलोभन देता है तो इस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने सख्त आदेश देते हुए कहा कि किसी भी तरह की कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

ये भी पढ़ें-सूरज की तपिश में सूखे डैम, चतरा में सिर्फ 15 दिनों तक का ही है पानी

पुलिस कप्तान शैलेंद्र कुमार सिन्हा ने सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी देते हुए बताया कि मतदान शुरू होने से लेकर समापन तक सभी तरह की सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सभी मतदान केंद्रों में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है. सुरक्षा व्यवस्था में सीआरपीएफ, आईआरबी जवान जिला पुलिस बल होमगार्ड के जवान की पट्टी नियुक्त किए जाएंगे. इसके अलावा पुलिस थाना प्रभारी को भी आवश्यक निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने जानकारी दी कि सीमावर्ती राज्यों की सीमाओं और दूसरे जिलों की सीमा को भी सील करने का निर्देश दिया गया है.

बता दें कि जामताड़ा पश्चिम बंगाल की सीमा से सटा हुआ जिला है, इसके अलावा धनबाद, गिरिडीह और देवघर तीन सीमावर्ती जिले भी हैं. इन सभी जिलों की सीमा को मतदान के दिन पूरी तरह सील करने का निर्देश दिया गया है. बड़े वाहनों के आवागमन पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details