झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

9वीं राज्य स्तरीय सब जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता संपन्न, बालक-बालिका के दोनों वर्गों में धनबाद ने मारी बाजी

जामताड़ा के गांधी मैदान में आयोजित 9वीं सब जूनियर राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता बालक और बालिका वर्ग का फाइनल मैच रविवार को खेला गया. अंतिम और फाइनल मैच में बालक-बालिका के दोनों वर्ग में धनबाद की टीम ने बाजी मारी.

By

Published : Jan 19, 2020, 10:11 PM IST

9th state level sub junior kabaddi competition concluded in jamtara
डिजाइन इमेज

जामताड़ा:जिले के गांधी मैदान में चल रहे तीन दिवसीय राज्यस्तरीय 9वीं जूनियर झारखंड राज्य कबड्डी प्रतियोगिता का समापन रविवार को हो गया. इस प्रतियोगिता में झारखंड के 24 जिले से बालक और बालिका वर्ग के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. इन दोनों वर्गों में धनबाद की टीम विजेता रही.

देखें पूरी खबर

दोनों वर्गों में धनबाद की टीम ने मारी बाजी

जामताड़ा के गांधी मैदान में आयोजित 9वीं सब जूनियर राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता बालक और बालिका वर्ग का फाइनल मैच रविवार को खेला गया. अंतिम और फाइनल मैच में बालक-बालिका के दोनों वर्ग में धनबाद की टीम ने बाजी मारी. राज्य स्तरीय जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता में बालक-बालिका के दोनों ही वर्गों में धनबाद की टीम विजेता रही. बालिका वर्ग में फाइनल मैच धनबाद और विनोवा भावे गोड्डा की टीम के बीच खेला गया. जिसमें धनबाद के टीम विजेता रही. जबकि बालक वर्ग का फाइनल मैच धनबाद और जामताड़ा के बीच खेला गया. जिसमें धनबाद ने शानदार जीत दर्ज की.

तीन दिन तक काफी रोमांचक चलने वाले प्रतियोगिता के अंतिम दिन फाइनल मैच में खेल प्रेमियों ने कबड्डी का आनंद उठाया. इस दौरान खिलाड़ियों ने भी दर्शकों को भरपूर मनोरंजन किया. बालक और बालिका वर्ग में धनबाद की टीम ने ट्रॉफी पर कब्जा जमाया और विजेता बनी. सब जूनियर राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता के फाइनल मैच के बाद समापन समारोह में मुख्य अतिथि उपायुक्त गणेश कुमार सहित अधिक संख्या में कबड्डी खिलाड़ी खेल प्रेमी इस रोमांचक खेल को देखने और समारोह में भाग लेने पहुंचे थे. समारोह में मुख्य अतिथि गणेश कुमार ने विजेता और उपविजेता दोनों टीम को ट्रॉफी प्रदान कर खिलाड़ियों को उत्साहित किया.

इसे भी पढ़ें- 5 बार दिल्ली जा चुके हैं मुख्यमंत्री, कांग्रेस मलाईदार विभागों के लिए कर रही है ब्लैकमेलिंग: बीजेपी

बेहतर करने वाले खिलाड़ियों की टीम इंदौर जाएगी

समापन समारोह के मौके पर उपायुक्त गणेश कुमार ने राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता के आयोजन पर खुशी जताई. उन्होंने कहा कि संसाधन के अभाव के बावजूद जामताड़ा जैसे जिले में खेल प्रेमियों और आयोजकों के कारण राज्य स्तरीय कबड्डी खेल प्रतियोगिता का आयोजन हुआ. उपायुक्त ने कहा कि खेल को बढ़ावा देने के लिए जामताड़ा जिला प्रशासन हर संभव सहयोग प्रदान करेगा. इस दौरान कबड्डी ऑफ झारखंड के सचिव विपिन सिंह ने कबड्डी खेल के लिए जामताड़ा जिला प्रशासन से एक मैट की व्यवस्था करने की मांग की. वहीं एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव रंजन मिश्रा ने बताया कि 3 दिन तक चलने वाले इस राज्य स्तरीय सब जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता में बालक-बालिका की 12-12 खिलाड़ियों का इंदौर में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय स्तर के होने वाले सब जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए चयन किया गया है. इसको लेकर जमशेदपुर में टाटा स्टील कंपनी की ओर से प्रशिक्षण दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details