झारखंड

jharkhand

हजारीबाग: कुएं से मिला महिला का शव, परिवारवालों ने लगाया दहेज को लेकर हत्या का आरोप

By

Published : Jul 19, 2020, 3:29 AM IST

हजारीबाग में दहेज को लेकर फिर एक महिला की हत्या कर दी गई. मायकेवालों ने ससुरालवालों पर हत्या का आरोप लगाया है. घटना के बाद से परिवार में मातम है.

हजारीबाग: कुएं से मिला महिला का शव
woman-murdered-for-dowry-in-hazaribag

हजारीबाग:जिले के बरकट्ठा थाना क्षेत्र के मसीपीढ़ी गांव में कुएं से एक महिला का शव बरामद हुआ है. घटना के बाद से परिवार में मातम का माहौल है. मायकेवालों ने ससुरालवालों पर हत्या का आरोप लगाया है.

दोबारा कर रहा था दहेज की मांग

मृतिका की मां किरण देवी ने बताया कि उसकी बेटी चांदनी देवी की शादी 2018 में मसीपीढ़ी गांव निवासी रामचंद्र राम के साथ हुई थी. शादी के समय लड़केवालों की जो मांगें थी वो दिया गया था. बाद में और पैसे की मांग करने लगे. पैसे नहीं देने पर उसके साथ बराबर मारपीट की जाती थी. 3 मई को चांदनी के ससुरालवालों ने उसके साथ मारपीट कर उसे कलद्वार इचाक पहुंचा दिया और 60 हजार की मांग करने लगे.

ये भी पढ़ें-अफसरों पर भड़का बीट गार्ड, कहा- वर्दी उतरवा दूंगा खड़े-खड़े

हत्या कर कुएं में डाला शव

6 जुलाई को 25 हजार रुपए देकर मायकेवालों ने चांदनी को सससुराल पहुंचाया. उसके बाद उसके ससुरालवालों ने और 25 हजार रुपए की मांग की और नहीं देने पर बुरा अंजाम भुगतने की बात कही. 18 जुलाई को उसकी हत्या कर शव को कुएं में डाल दिया. पुलीस अंचल निरीक्षक अंजनी कुमार ने बताया कि चांदनी देवी की मौत हुई है. मृतिका की मां किरण देवी ने थाना में आवेदन दिया है. आवेदन के आलोक में कांड संख्या 111/20 दहेज उत्पीड़न हत्या के तहत मामला दर्ज किया गया है. अनुसंधान जारी है. फिलहाल, शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details