झारखंड

jharkhand

हजारीबाग नगर निगम के उपमहापौर की असामयिक मौत, नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई

By

Published : Mar 31, 2021, 4:27 PM IST

Updated : Mar 31, 2021, 5:20 PM IST

हजारीबाग नगर निगम के उपमहापौर एवं बीजेपी के पूर्व जिला अध्यक्ष राजकुमार लाल की असामयिक मौत हो गई. लोकप्रिय व्यक्तित्व होने के कारण उनके घर पर सुबह से ही सैकड़ों लोग पहुंचकर उनके अंतिम दर्शन किए. जिसके बाद हजारीबाग के मुक्तिधाम परिसर में उनका अंतिम संस्कार किया गया.

untimely demise of hazaribag former Municipal Corporation Deputy Mayor
हजारीबाग नगर निगम के उपमहापौर की असामयिक मौत

हजारीबागः नगर निगम के उपमहापौर 58 वर्षीय राजकुमार लाल का असामयिक मौत हो गई. राजकुमार लाल भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष भी थे. मौत की खबर से बीजेपी नेताओं और हजारीबाग के लोग शोकाकुल हैं. उन्हें बुधवार को नम आंखों से विदाई दी गई. जनप्रिय होने के कारण इनके अंतिम यात्रा में सिर्फ परिवार के लोग नहीं बल्कि समाज के कई गणमान्य, आम जनता और कई पार्टी के जनप्रतिनिधि ने भी हिस्सा लिया.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-सांसद जयंत सिन्हा ने ली वैक्सीन की दूसरी डोज, आम लोगों से की वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचने की अपील

बताया जा रहा है कि मंगलवार देर रात 2:00 बजे के आसपास उनके सीने में दर्द की शिकायत परिवार वाले कुछ समझ सकते, इसके पहले ही उनकी मौत हो गई. मौत का कारण हृदय घात बताया जा रहा है. 2018 नगर निगम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें उम्मीदवार बनाया था और उन्होंने प्रचंड बहुमत के साथ जीत दर्ज की थी. जिसके बाद लगातार कई सामाजिक कार्यों में वह हिस्सा भी लेते रहे. सिर्फ भाजपा ही नहीं, बल्कि अन्य पार्टी से भी उनके अच्छे तालुकात थे. इस दौरान हजारीबाग सदर, बरही, बरकट्ठा, बड़कागांव, सिमरिया के विधायक भी उनके घर पर पहुंचे और परिवार वालों को ढाढस बंधाया. वहीं हजारीबाग के सांसद जयंत सिन्हा भी शोकाकुल परिवार वालों के साथ खड़े नजर आए.

ये लोग रहे मौजूद

घटना के बाद सांसद जयंत सिन्हा ने उनकी मौत को अपूरणीय क्षति बताया, तो कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद का कहना है कि उन्होंने अपना अभिभावक खो दिया, वहीं उमाशंकर अकेला बरही विधायक भी उनके आवास पर पहुंचे. उन्होंने कहा कि ये एक लोकप्रिय नेता थे. असामयिक मौत से वे दुखी हैं, तो बरकट्ठा के निर्दलीय विधायक अमित यादव ने कहा कि इनके ही संरक्षण में मैंने पहला चुनाव लड़ा था. ये हमारे राजनीतिक गुरु रहे, इनकी मौत से वे काफी आहत हूं. बताते चलें कि राजकुमार लाल ने अपने पीछे 1 पुत्र, 1 पुत्री और धर्म पत्नी को छोड़कर इस दुनिया से अलविदा हो गए.

Last Updated : Mar 31, 2021, 5:20 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details