झारखंड

jharkhand

By

Published : May 25, 2021, 11:44 AM IST

ETV Bharat / state

हजारीबागः संक्रमण की रोकथाम को लेकर जांच दल गठित, सौंपी गई जांच किट

हजारीबाग में 25 मई से 6 जून तक प्रखंड स्तर पर हेल्थ सर्वे और एंटीजन जांच अभियान चलाया जाएगा. इसको लेकर प्रखंड स्तर पर सर्वे दल और जांच दल गठित कर लिया गया है. इसको लेकर उपायुक्त ने उच्चस्तरीय बैठक की है, जिसमें जिलास्तर पर भी टीम गठित की है.

test team constituted at block level to prevent infection in Hazaribag
संक्रमण की रोकथाम को लेकर प्रखंड स्तर पर जांच दल गठित

हजारीबागः कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर 25 मई से 6 जून तक प्रखंड स्तर पर हेल्थ सर्वे और एंटीजन जांच अभियान चलाया जाएगा. इसको लेकर प्रखंड स्तर पर सर्वे दल और जांच दल गठित कर लिया गया है. इस दल को जांच किट मुहैया करा दी गई है

यह भी पढ़ेंःऑक्सीजन सिलेंडर चोरी मामले की जांच में नया मोड़, FIR करने में हुई है जल्दबाजी

उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद ने अभियान को सफल बनाने को लेकर उच्चस्तरीय बैठक की, जिसमें जिलास्तर पर भी टीम गठित की है. इस टीम में उपविकास आयुक्त अभय कुमार सिन्हा और अपर समाहर्ता रंजीत कुमार लाल को अभियान का वरीय पदाधिकारी नियुक्त किया है.

इसके साथ ही आंगनबाड़ी सेविका/सहायिका को घर-घर जाकर जन सर्वे कर संक्रमण के प्रारंभिक लक्षणों का जांच करना है और कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर तत्काल एंटीजन टेस्ट करना है. इसमें पॉजिटिव मिलते हैं, तो प्रखंड स्तर पर बनाए गए आइसोलेशन सेंटर पर दाखिला कराना है. उपायुक्त के निर्देश पर आइसोलेशन केंद्र पर सभी बुनियादी सुविधाओं जैसे बिजली, पानी, भोजन के साथ उचित चिकित्सीय व्यवस्था सुनिश्चित कर दी गई है.

प्रखंडों में चलने वाले अभियान की निगरानी संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, आईडीपीएस की टीम, सिविल सर्जन और मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details