झारखंड

jharkhand

By

Published : Feb 13, 2022, 1:22 PM IST

ETV Bharat / state

हजारीबाग के बरही में फिर तनाव, दो गुटों में झड़प के बाद तैनात की गई अतिरिक्त सुरक्षा बल

हजारीबाग के बरही में एक बार फिर सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश असामाजिक तत्वों की ओर से रविवार को की गई है. जिसके बाद दो गुट आपस में भिड़ गए. इससे पूरे इलाके में तनाव की स्थिति बन गई है. हालांकि, बड़ी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई है ताकि स्थिति नियंत्रित रहे.

Barhi of Hazaribag
हजारीबाग के बरही में फिर तनाव

हजारीबागः बरही में इन दिनों सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है. पिछले 1 सप्ताह से बरही मे तनाव की स्थिति बनी हुई है. सरस्वती पूजा के विसर्जन दौरान दो गुटों में हिंसक झड़प हुई, जिसमें रुपेश पांडेय की मौत हो गई. इस घटना को शांत कराने में पुलिस और जिला प्रशासन दिन रात जुटे रहे. हालांकि, रविवार को सिर्फ से सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की गई है.

यह भी पढ़ेंःहजारीबाग में शव के साथ सड़क पर उतरे आक्रोशित ग्रामीण, मॉब लिंचिंग के तहत प्राथमिकी दर्ज करने की मांग

बताया जा रहा है कि एक गुट की ओर से धार्मिक स्थल को क्षतिग्रस्त किया गया. इस घटना के बाद दूसरा गुट बरही चौक पहुंच गए और सड़क जाम कर कार्रवाई की मांग करने लगा. हालांकि, इस घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है. इसको लेकर अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है और वरीय पुलिस पदाधिकारी कैंप कर रहे हैं.

प्रशासनिक पदाधिकारी लोगों से अपील कर रहे हैं कि शांति व्यवस्था बनाये रखें. इस घटना में जो भी व्यक्ति दोषी होगा, उसपर सख्त कार्रवाई की जाएगी. इससे पहले सरस्वती पूजा मूर्ति विसर्जन के दौरान संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई थी. इस घटना के बाद दो गुट आपस में भिड़ गए थे. इस घटना में कई घरों और वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था. वहीं, इस घटना को राजनीतिक रंग भी देने की कोशिश की गई और पिछले कई दिनों से कई नेता बरही पहुंचे और घटना के खिलाफ बयान दिये हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details