झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

हजारीबागः बड़कागांव में सुदेश महतो ने की चुनावी सभा, कहा- BJP ने गोली-लाठी के बल पर किया शासन

हजारीबाग जिले के बड़कागांव में आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान सुदेश महतो ने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने पुलिस की गोली के बल पर आम लोगों की आवाज दबाने का काम किया है.

Sudesh Mahato held election meeting in Barkagaon
सुदेश महतो की चुनावी सभा

By

Published : Dec 8, 2019, 5:16 PM IST

बड़कागांव, हजारीबाग:आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी रोशन लाल चौधरी के पक्ष में चुनावी सभा की. सभा में सुदेश महतो ने कांग्रेस, झामुमो के अलावा झारखंड की बीजेपी सरकार पर भी जमकर हमला बोला.

देखें पूरी खबर

सुदेश महतो ने कहा कि झारखंड की बीजेपी सरकार ने पुलिस की गोली और लाठी के बल पर आम लोगों की आवाज दबाने का काम किया है. उन्होंने कहा कि झारखंड में राम मंदिर और 370 धारा नहीं बल्कि जनता की धारा चाहिए. उन्होंने कहा कि झारखंड में इस बार गांव की सरकार बनेगी, जमीन का फैसला जमीन दाता करेंगे.

सुदेश महतो ने कहा कि आज झारखंड के हर जिले में लोग विस्थापन की मार झेल रहे हैं. अन्य पार्टी चुनाव के पहले ही सीट की गिनती करना शुरू कर चुके हैं, लेकिन सुदेश महतो सिर्फ लोगों से विनती करता है. उन्होंने आगे कहा कि इस बार आजसू की सरकार झारखंड में बनेगी. बड़कागांव में जरूरत पड़ी तो कंपनी के बनाए गए दीवार भी गिराये जाएंगे. डीसी, बीडीओ, सीओ कार्यालय से नहीं बल्कि गांव में चौपाल लगाकर सभी कामों का निष्पादन करेंगे.

ये भी देखें- रातू महाराज के किले का है ऐतिहासिक महत्व, देखिए कैसी है इसकी शानो शौकत

सभा का आयोजन बड़कागांव स्थित रेंज ऑफिस के सामने खुले खेत में किया गया था. सभा की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष घनश्याम जासवाल और संचालन कौलेश्वर गंझु ने किया. कुशवाहा शिवपूजन मेहता ने कहा कि बड़कागांव के आंदोलन को विधानसभा तक किसी ने नहीं पहुंचाया, वहां पहुंचती तो लोगों को आज हक और अधिकार मिल गया होता. विधानसभा में जब गरीब-गुरबे का बेटा पहुंचता है तो मनुवादी लोगों की छाती फटने लगती है.

ये भी देखें- झारखंड के दिग्गज राजनीतिज्ञों की कर्मभूमि में रेलसेवा उपेक्षित, 8 साल में केवल 5 ट्रेनों का होता है परिचालन

कुशवाहा शिवपूजन मेहता ने कहा कि झारखंड में झारखंडियों की नहीं छत्तीसगढ़ की सरकार चल रही है. इसलिए आजसू पार्टी के नेतृत्व में इस बार सुदेश महतो का मुख्यमंत्री बनना तय है. सभा को आजसू प्रत्याशी रोशन लाल चौधरी ने संबोधित करते हुए कहा कि बड़कागांव में 10 सालों में कोई विकास का काम नहीं हुआ और जो भी हुआ वह सुदेश महतो और चंद्र प्रकाश चौधरी की देन है. आज पूरा झारखंड आजसूमय हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details