झारखंड

jharkhand

हजारीबाग में आधार कार्ड बनाने के लिए विशेष कैंप, बिजली की समस्या से कर्मचारी परेशान

By

Published : Oct 1, 2020, 7:16 PM IST

हजारीबाग के बरकट्ठा में आधार कार्ड अपग्रेड करने और नए आधार कार्ड बनाने के लिए विशेष कैंप लगाया गया है, लेकिन मुख्यालय में बिजली की समस्या से लोग परेशान हैं. बिजली की आंख मिचौली के कारण कर्मचारी अपना टारगेट पूरी नहीं कर पा रहे हैं.

special-camp-organized-for-making-aadhar-card-in-hazaribag
आधार कार्ड बनाने के लिए विशेष कैंप

हजारीबाग: जिले के बरकट्ठा प्रखंड मुख्यालय में आधार कार्ड बनवाने में लोगों को काफी परेशानियों का सामना पड़ रहा है. मुख्यालय में बिजली की समस्या से कर्मचारियों को आधार कार्ड बनाने में काफी परेशानी हो रही है.

देखें पूरी खबर
इसे भी पढे़ं:- गांधी जयंती के अवसर पर बापू वाटिका के सामने धरना देगी कांग्रेस, नए कृषि कानून वापस करने की केंद्र से करेगी मांग


हजारीबाग प्रखंड मुख्यालय में आधार कार्ड अपग्रेड और नए लोगों का आधार कार्ड बनाने को लेकर जिला प्रशासन ने विशेष कैंप लगाया है. प्रत्येक दिन 500 से 1000 फॉर्म जमा हो रहे हैं, लेकिन बिजली की समस्या के कारण आधार कार्डकर्मी टारगेट पूरी नहीं कर पा रहे हैं. एक दिन में केवल 15-20 आधार कार्ड बन पा रहा है. मुख्यालय में लोगों की काफी भीड़ उमड़ रही है. कम्प्यूटर ऑपरेटर का कहना है कि अगर जेनरेटर की सुविधा उपलब्ध रहती तो काम भी तेजी से होता, बिजली जब तक रहती है तब तक काम हो पाता है, लोग दूसरे प्रखंडों से भी बरकट्ठा पहुंच रहे हैं, जिससे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details