झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

हजारीबाग में होली को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट, सुरक्षा के हैं पुख्ता इंतजाम

होली पर्व को लेकर पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. हजारीबाग एसपी मयूर पटेल ने कहा कि त्यौहार के दौरान विशेष सतर्कता और निगरानी रखने की आवश्यकता है.

By

Published : Mar 18, 2019, 6:41 PM IST

होली त्योहार

हजारीबाग: होली पर्व को लेकर पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी. इस बार चुनाव और होली एक साथ होने के कारण पुलिस द्वारा सुरक्षा के इंतजाम हजारीबाग समेत पूरे राज्य में की जा रही है.

होली त्योहार

होली में सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम के साथ ही आचार संहिता का उल्लंघन न हो, इस बात को लेकर प्रशासन विशेष नजर रखी हुई है. पुलिस मुख्यालय ने हजारीबाग के लिए 7 अतिरिक्त कंपनी दिया है. जो होली के 1 दिन पहले से ही विभिन्न चौक चौराहों पर नजर रखेगी. साथ ही होली के मद्देनजर उन लोगों की गिरफ्तारी भी शुरू कर दी है जो सांप्रदायिक घटना को पहले भी अंजाम दे चुके हैं.

होली के दौरान विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न न हो इसको लेकर विशेष शाखा ने भी रिपोर्ट तैयार कर लिया है और उसी रिपोर्ट के आधार पर मामले में आवश्यक कार्रवाई के लिए सभी जिलों के एसपी और डीसी को अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. हालांकि रिपोर्ट में इस बात का उल्लेख है कि दूसरे समुदाय के लोगों पर जबरदस्ती रंग और अबीर लगाए जाने के कारण तनाव की आशंका बनी रहती है.

हजारीबाग एसपी मयूर पटेल ने कहा कि त्यौहार के दौरान विशेष सतर्कता और निगरानी रखने की आवश्यकता है और ऐसे में आम जनता को भी पुलिस प्रशासन का सहयोग करने की आवश्यकता है, ताकि किसी तरह की समस्या उत्पन्न न हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details