झारखंड

jharkhand

बारिश के कारण एनएच-2 बना तालाब, दुकानों और घरों में घुसा नाले का गंदा पानी

By

Published : Jun 19, 2020, 12:46 PM IST

चौपारण के जीटी रोड (एनएच-टू) पर ओवर फ्लाई निर्माण कार्य के बाद एक घंटे हुई बारिश में जीटी रोड तालाब बन गया. यहां मौजूद कई घरों और दुकानों में नाली का गंदा पानी चला गया है, जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है.

NH 2GT road
बारिस से एनएच 2 जीटी रोड बना तालाब

हजारीबाग: चौपारण के जीटी रोड (एनएच-टू) पर ओवर फ्लाई निर्माण कार्य के बाद एक घंटे की बारिश में जीटी रोड तालाब बन गया. केंदुआमोड़ से चतरा मोड़ तक करीब दो किलोमीटर में जीटी रोड के दोनों ओर की दर्जनों दुकानों और घरो में बरसात के पानी के साथ नाली का गंदा पानी घुस गया, जिसके कारण लोगों की मुसीबत बढ़ गई है.

सड़क निर्माण कंपनी एनएचआई द्वारा संबंधित संवेदक द्वारा सिक्स लेन सड़क निर्माण और जीटी रोड पर सिजुआ से वन विभाग कार्यालय डाक बाबा मंदिर तक ओवर फ्लाई का निर्माण कार्य पिछले छह माह से चल रहा है. फ्लाई ओवर सड़क निर्माण के लिए पूर्व में घरों और दुकानों से पानी निकासी के लिए नाली बनाई गई थी, जिसे ओवर फ्लाई निर्माण के लिए नाली को तोड़ कर सर्विस रोड का निर्माण कर दिया गया, जिसके बाद घरों से निकलने वाले पानी का रास्ता बंद हो गया.

पढ़ें:तीन दिनों से शहीद कुंदन के घर में नहीं जला है चूल्हा, शुक्रवार को गांव पहुंचेगा पार्थिव शरीर

विधायक उमाशंकर अकेला सहित कई राजनीतिक और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने विरोध का आवाज उठाया, लेकिन ओवर फ्लाई निर्माण कंपनी द्वारा बरसात के पहले पानी निकासी की सुविधाएं उपलब्ध कराने का आश्वासन तो दिया था, लेकिन जनहित के इस आवाज को कंपनी द्वारा ध्यान नहीं दिया गया. इसके कारण जीटी रोड के दोनों किनारे के दुकानदारों की परेशानियां बढ़ गई है. जनहित के कार्य और विरोध को ध्यान नहीं देने के कारण लोगों में संवेदक के विरुद्ध आक्रोश बढ़ने लगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details