झारखंड

jharkhand

हजारीबाग: कोरोना पॉजिटिव मां बच्चे को पिलाती रही दूध, बच्चा रहा संक्रमण मुक्त

By

Published : May 25, 2020, 11:50 AM IST

Updated : May 25, 2020, 7:30 PM IST

हजारीबाग में दो गर्भवती कोरोना पॉजिटिव महिलाओं ने बच्चे को जन्म दिया था. बच्चों को उनके मां के पास ही रखा गया था. मां बच्चे को स्तनपान भी करवा रही थी. टेस्ट के बाद दोनों बच्चों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है. इसे लेकर श्रीनिवास अस्पताल के डॉक्टरों में काफी खुशी है.

Report of corona positive mother child came negative in Hazaribag
कोरोना पॉजिटिव महिला के नवजात की रिपोर्ट निगेटिव

हजारीबाग: जिले में संक्रमित मां के नवजात बच्चों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. इसे लेकर डॉक्टरों में काफी खुशी है. डॉक्टरों का मानना है कि मां के दूध की शक्ति है कि बच्चों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

देखें पूरी खबर

जिले में कोरोना संक्रमित दो महिलाओं ने बच्चों को जन्म दिया था. जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है. इसे लेकर डॉक्टरों में काफी उत्साह है. डॉक्टरों का मानना है कि मां के दूध की शक्ति है, कि बच्चे की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. दरअसल हजारीबाग के श्रीनिवास अस्पताल में 2 गर्भवती महिलाओं की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. दोनों महिलाओं ने बच्चों को जन्म दिया था. ऐसे में बच्चों और मां को हजारीबाग मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रखा गया था. मां अपने बच्चों के साथ ही रहती थी और स्तनपान भी कराती थी. ऐसे में मां और बच्चे के बीच में संपर्क भी रहा, लेकिन जब बच्चों की रिपोर्ट आई तो वो नेगेटिव निकली. डॉक्टरों का कहना है कि मां का पहले दूध में इतनी शक्ति होती है कि उस बच्चे की इम्यून सिस्टम को डिवेलप कर दिया, जिससे बच्चों में संक्रमण नहीं हुआ.

इसे भी पढ़ें:-हजारीबाग: 26 मई से TRUE NET मशीन से कोरोना मरीजों की होगी जांच, अस्पताल प्रबंधन उत्साहित


आमतौर पर यह देखा गया है कि संक्रमित व्यक्ति के आसपास किसी भी व्यक्ति को रखा नहीं जाता है, क्योंकि संक्रमण का भय रहता है. जब मां और बच्चे एकसाथ रह रहे हैं और मां संक्रमित है और बच्चे की रिपोर्ट नेगेटिव आई है जो यह आश्चर्य की बात है. आपको बता दें कि 10 मई को महिला की रिपोर्ट जांच के लिए भेजी गयी थी. 11 मई को महिलाओं ने बच्चों को जन्म दिया, 11 मई को महिलाओं की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, लेकिन 13 मई को ही दोनों महिलाओं को छुट्टी दी जा चुकी थी. ऐसे में अस्पताल में 44 कर्मियों का भी स्वाब टेस्ट के लिए भेजा गया था और सभी को क्वॉरेंटाइन किया गया था, जिसमें डॉक्टरों की भी रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई थी.

Last Updated : May 25, 2020, 7:30 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details