झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

हजारीबाग में चला निगम का बुलडोजर, 17 मार्च तक जारी रहेगा अतिक्रमण हटाओ अभियान

हजारीबाग शहर में आए दिन लगने वाले जाम की समस्या को दूर करने के लिए नगर निगम प्रशासन ने सख्त रूख अपनाया है. इसको लेकर निगम प्रशासन ने अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू किया है. जिसके तहत जिला प्रशासन और नगर निगम की टीम आगामी 17 मार्च तक विशेष अभियान चलाकर सड़क किनारे लगे फुटपाथ दुकानदारों को हटा रही है, ताकि लोगों को आए दिन लगने वाले जाम की समस्या से निजात मिल सके.

By

Published : Feb 27, 2020, 6:27 PM IST

Remove encroachment campaign in Hazaribagh
अतिक्रमण हटाओ अभियान

हजारीबाग: शहर को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए इन दिनों बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जा रहा है. जिसका खासा असर भी देखने को मिल रहा है. नगर निगम की इस कार्रवाई को देखकर फुटपाथ दुकानदारों में दहशत का माहौल है. जिला प्रशासन ने स्पष्ट कर दिया है कि हजारीबाग शहर को अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा. इसको लेकर 17 मार्च तक नगर निगम विशेष अभियान चलाएगी.

देखें पूरी खबर
हजारीबाग नगर निगम इन दिनों शहर को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए जद्दोजहद कर रही है. प्रशासन का बुलडोजर पूर्व निर्धारित समय के अनुसार विभिन्न क्षेत्रों में जाकर सड़क को अतिक्रमण से मुक्त कराने का प्रयास कर रही है. अभियान 17 मार्च तक निगम की ओर से चलाया जाएगा. दरअसल, हजारीबाग शहर में इन दिनों ट्रैफिक जाम की समस्या से जूझ रहा है. जिला प्रशासन का मानना है कि जाम लगने का मुख्य कारण सड़क किनारे लगा अतिक्रमण है. शहर के सड़क किनारे फुटपाथ दुकानदार व्यवसाय कर रहे हैं. जिसके कारण जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई है. इसे देखते हुए अतिक्रमण हटाया जा रहा है.

और पढ़ें- दिल्ली हिंसा पर हाईकोर्ट में 13 अप्रैल को सुनवाई, केंद्र से रिपोर्ट तलब

निगम प्रशासन की सख्ती को देखते हुए फुटपाथ दुकानदारों ने अपना सामान समेटने में ही भलाई समझ रहे हैं. हालांकि अभियान के दौरान कई स्थानों पर अतिक्रमणकारियों के साथ नगर निगम के पदाधिकारियों और कर्मियों की बहस भी हुई. फुटपाथ दुकानदारों ने नगर निगम के बुलडोजर को देखकर जल्दी-जल्दी गुमटी, चौकी, ठेला आदि को भी हटा लिया. जहां भी बांस-बल्ली लगाकर अतिक्रमण किया गया है उसे भी दुकानदार हटा रहे हैं. अगर दुकानदार अपना सामान नहीं हटा रहे तो, जिला प्रशासन पूरी शक्ति के साथ क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त कर रहा है. हजारीबाग नगर निगम की सिटी मैनेजर स्नेहा कुमारी भी इस अभियान में लगी हुई है. उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि हमने पहले ही एक निर्धारित कार्यक्रम बनाया है, उसी कार्यक्रम के अनुसार हजारीबाग में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने आम जनता से अपील भी की है कि हजारीबाग को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए अतिक्रमण न करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details