झारखंड

jharkhand

पुलिस और नक्सली मुठभेड़ में मारे गए शवों की हुई पहचान, AK-47 और इजराइली हथियार भी बरामद

By

Published : Mar 8, 2019, 9:23 PM IST

पुलिस और नक्सली मुठभेड़ के बाद पुलिस द्वारा बरामद किए गए तीनों शवों की पहचान हो गई है. साथ ही इन तीनों के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार बरामद किया है.

जानकारी देती पुलिस

हजारीबाग: जिले के केरेडारी थाना क्षेत्र के बुंडू में पुलिस और नक्सली मुठभेड़ के बाद पुलिस द्वारा बरामद किए गए तीनों शवों की पहचान हो गई है. हजारीबाग डीआईजी पंकज कंबोज ने कहा कि नक्सल मुठभेड़ में मारे गए तीनों में से एक जागेश्वर गंजू उर्फ जग्गू गंझू है, जो बड़ाकागांव थाना क्षेत्र के कोईलांग का रहने वाला है. दूसरा प्रकाश महतो है जो चतरा जिला के पीपवार थाना क्षेत्र का रहने वाला है. तीसरा रामसुंदर गंझू बुढ़मू थाना क्षेत्र के रांची का रहने वाला है.

बता दें कि इन तीनों के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार बरामद किया है. जिसमें तीन x-95 इजराइली मैगजीन शामिल है. x-95 इजराइल का आधुनिक हथियार है. ये आधुनिक हथियार सीआरपीएफ या तो झारखंड जगुआर के पास है. ऐसे में आशंका पुलिस द्वारा लगाया जा रहा है कि कहीं मैगजीन और हथियार पुलिस के पास से लूटी हुई तो नहीं.

जानकारी देती पुलिस

वहीं, एक एके-47, दो देसी पिस्टल, भारी मात्रा में जिंदा कारतूस, 27 मोबाइल फोन, जैकेट के अलावा कई उपयोग में आने वाले सामान पुलिस ने बरामद किया है. इसके साथ ही कई अन्य उग्रवादियों को भी गोली लगने की खबर पुलिस के पास है. इसके बाद पूरे इलाके में सर्च अभियान तेज कर दिया गया है.

पूरे घटनाक्रम के बाद यह बताया जा रहा है कि टीपीसी का कमांडर आजाद का दस्ता यहां सक्रिय है और लेवी वसूलने के लिए जमा हुआ था. वहीं, जिन तीन उग्रवादियों को पुलिस ने मार गिराया है, उसका पोस्टमार्टम हजारीबाग सदर अस्पताल में कराया गया है. जिसमें जग्गू गंझू के परिजन अस्पताल पहुंचे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details