झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव 2019: मतदाताओं को जागरूक करने के लिए कई प्रतियोगिताओं का होगा आयोजन

हजारीबाग में चुनावी सरगर्मी तेज हो चुकी है. जिसको लेकर एक बार फिर 21 अप्रैल रविवार को प्रशासन की ओर से मतदाता जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया जाेएगा.

By

Published : Apr 20, 2019, 8:13 PM IST

मतदाता जागरुकता कार्यक्रम को लेकर बैठक

हजारीबाग: झारखंड में चुनावी सरगर्मी तेज हो चुकी है. साथ ही प्रशासन की तैयारी भी पूरी हो चुकी है. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अधिक से अधिक मतदाता मतदान केंद्र पहुंचे. वहीं, एक बार फिर 21 अप्रैल रविवार को प्रशासन की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसका मुख्य उद्देश्य वोटरों को जागरूक करना है.

रवि शंकर शुक्ला का बयान

बता दें कि उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने मतदाता जागरुकता को लेकर हजारीबाग में महोत्सव के तहत कई प्रतियोगिताओं का आयोजन करने की जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि सुबह 5:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक लगातार झील परिसर एवं स्वर्ण जयंती पार्क में प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा.

इस प्रतियोगिता में मैराथन दौड़, ऑन सपोर्ट फोटोग्राफी, स्लो साइकिल रेस, योगा, रस्सा-रस्सी, पेंटिंग, मेहंदी, रंगोली, कराटे, मॉक सांसद, नौकायान प्रतियोगिता, कविता लेखन ,कॉमेडी, नृत्य, संगीत, फैशन शो, फैंसी ड्रेस शो और नृत्य प्रस्तुति प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा. प्रत्येक प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत भी किया जाएगा. प्रतिभागी ऑनलाइन या ऑफलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं.

जहां प्रशासन मतदाताओं को जागरूक करने के लिए प्रयास कर रही है. ऐसे में हर एक मतदाता की जिम्मेवारी है कि वह स्वस्थ लोकतंत्र की नीव रखने के लिए आगे बढ़े और मतदान के दिन सारे काम छोड़कर पहले वोट करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details