झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 20, 2019, 12:11 AM IST

ETV Bharat / state

हजारीबाग पुलिस की बड़ी कार्रवाई, दर्जनों अवैध शराब की भट्ठियों को किया ध्वस्त

हजारीबाग पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. जिले के विभिन्न गांवों में पुलिस ने देसी शराब की दर्जनों अवैध भट्ठियों को ध्वस्त किया है. साथ ही हजारों लीटर शराब को नष्ट कर दिया.

अवैध शराब भट्ठियां

हजारीबाग: अवैध शराब के खिलाफ पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. चौपारण प्रखंड के भगहर, परसातरी और अंबातरी में उत्पाद विभाग और चौपारण पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए लगभग 30 देसी शराब की भट्ठियों को ध्वस्त किया है. साथ ही एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

पूरी खबर देखें

चौपारण प्रखंड के अधिकांश गांव उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र होने और बिहार की सीमा से लगे होने के कारण यहां अवैध शराब का कारोबार बड़े स्तर पर चल रहा था. इन क्षेत्रों में पहले भी कई बार छापेमारी कर अवैध शराब भट्ठियों को नष्ट किया जा चुका है. लेकिन तस्कर फिर से भट्टियों का निर्माण कर पुनः इस काम में लग जाते हैं.

छापेमारी के दौरान पुलिस ने सभी भट्ठियों को जेसीबी से तोड़ कर भारी मात्रा में जावा महुआ और शराब बनाने के उपकरणों को नष्ट किया है. आपको बता दें कि बिहार से सटे होने के कारण यहां शराब के उद्योग में काफी मुनाफा मिलता है.

ये भी पढ़ें:- चेन्नई से मृत मजदूरों के शव एयर एंबुलेंस से चतरा लाने की तैयारी, मृतक के परिजनों को 1-1 लाख का मुआवजा

पुलिस की इस बड़ी कार्रवाई से तस्करों में भय व्याप्त है. आगे भी शराब के अवैध व्यापार को रोकने के लिए पुलिस को सक्रियता दिखानी होगी, तभी इतनी बड़ी कार्रवाई का सुखद अंजाम होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details