झारखंड

jharkhand

हजारीबाग में चैती छठ पर कोरोना का दिखा असर, छठ घाट पर नहीं दिखी भीड़

By

Published : Mar 30, 2020, 9:01 PM IST

चैती छठ की धूम इस बार कोरोना वायरस के कारण फीकी पड़ गई. इस बार हजारीबाग के खजांची तालाब में भीड़ कम देखने को मिली. साथ ही लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल रखा.

People gave Argh in Hazaribagh
हजारीबाग में सूर्य भगवान को दिया गया अर्घ

हजारीबाग: आस्था के महापर्व छठ पर भी कोरोना संक्रमण का साया देखने को मिला. हजारीबाग के खजांची तालाब में महज 3 परिवार ही अर्घ्य देने के लिए पहुंचे. उन लोगों ने भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया.

हजारीबाग में सूर्य भगवान को दिया गया अर्घ

आस्था के महापर्व छठ की धूम इस बार हजारीबाग में देखने को नहीं मिला. चैती छठ का आयोजन भी काफी खूबसूरती के साथ हजारीबाग में होता रहा है. लेकिन इस बार महज 3 परिवार ने ही आकर खजांची तालाब में सूर्य को अर्घ्य दिया. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग पालन करने की कोशिश भी की गई. लेकिन अर्घ्य के दौरान बहुत कम लोग ही नजर आए. यहां तक कि मोहल्ले वालों ने भी अपनी छत से और खिड़कियों से ही सूर्य देवता को प्रणाम किया. छठव्रती महिला भी कहती हैं कि इस बार छठ करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा और सामान लेने में काफी दिक्कत हुई. लेकिन सूर्य भगवान की ही महिमा है कि हम लोगों को सारा सामान मिल गया. जो छठ पर्व में लगता है.

हजारीबाग में सूर्य भगवान को दिया गया अर्घ

ये भी पढ़ें- सीएम हेमंत सोरेन के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़, RIMS पहुंचे तो सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हुआ पालन

छठ व्रतियों ने कहा कि सूर्य भगवान से यही प्रार्थना की है कि यह महामारी जल्द से जल्द खत्म हो जाए. हजारीबाग में कोरोना वायरस प्रवेश न करे, विश्व की शांति हो. उनका कहना है कि जब हम विश्व की बात करते हैं तो अपना परिवार और अपना समाज भी इसमें जुड़ जाता है. वहीं, इस वार्ड की वार्ड पार्षद सोनी छतरी भी कहती है कि हमलोग ने छठ करने वाली महिलाओं के लिए साफ-सफाई की व्यवस्था कराई थी. क्योंकि इस बार कोरोना वायरस का असर है. ऐसे में तालाब और उसके आसपास सैनिटाइजर किया गया था. वहीं, हमलोग घाट के पास लोगों से अपील भी कर रहे हैं कि वह दूर-दूर रहकर पूजा करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details