झारखंड

jharkhand

हजारीबाग में टीपीसी ने चिपकाए पोस्टर, क्षेत्र में दहशत का माहौल

By

Published : Dec 13, 2020, 3:13 PM IST

हजारीबाग में बड़कागांव थाना क्षेत्र के विभिन्न गांव में टीपीसी ने पोस्टर चिपकाकर कोयला खनन और ट्रांसपोर्टिंग कार्य 13 दिसंबर से 16 दिसंबर तक बंद रखने की धमकी दी है. बंद नहीं रखने पर फौजी कार्रवाई की चेतावनी दी है. गांव में नक्सली पोस्टर मिलने से इलाके में दहशत का माहौल है.

naxalites-put-up-posters-in-hazaribag
टीपीसी ने चिपकाए पोस्टर

हजारीबाग:नक्सली संगठनटीपीसी ने बड़कागांव थाना क्षेत्र के विभिन्न गांव में पोस्टर चिपकाकर और फेंककर कोयला खनन और ट्रांसपोर्टिंग कार्य 13 दिसंबर से 16 दिसंबर तक बंद रखने की धमकी दी है. धमकी के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है. गांव में पोस्टर चिपकाने की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने गांव पहुंचकर पोस्टर को अपने कब्जे में लिया.

नक्सलियों के पोस्टर

बताया जाता है कि बड़कागांव थाना क्षेत्र के सांढ़ गांव के इमली चौक और बड़कागांव चंदौली पथ के भगवान बागी के पास संगठन ने पोस्टर चिपकाया है. इसके अलावा एनटीपीसी कोयला खनन क्षेत्र में पोस्टर फेंकने की सूचना है. पोस्टर में लिखा गया है कि 'सामंतवाद, सामान्यवाद, पूंजीवाद मुर्दाबाद मार्क्सवाद, लेनिनवाद, माओ विचार धारा जिंदाबाद'. पोस्टर में नक्सलियों ने लिखा है कि दमन, बलात्कारी हत्या के खिलाफ में व्यापक जनता गरज उठे, नक्सली जांच के नाम पर एनआईए के ओर से विस्थापित प्रभावित निर्दोष आम जनता को मारपीट फर्जी मुकदमा करना बंद करें. एनआईए और पुलिस प्रशासन के दलाल दलाली करना बंद करें. सीसीएल एनटीपीसी के अधिकारी विस्थापित प्रभावित आम जनता को धौंस, धमकी, मारपीट, गाली- गलौज देना बंद करें. आम जनता की अपनी हक अधिकार जल, जंगल, जमीन से बेदखल करने वाली शिखंडी सरकार के खिलाफ मजदूर किसान एकजुट हो.

इसे भी पढे़ं: हजारीबागः माओवादी के नाम पर लेवी वसूलने वाला युवक गिरफ्तार, हाल ही में जेल से आया था बाहर

पोस्टर में लिखा है कि एक भारत श्रेष्ठ भारत कहने वाले देखो भारतीय विस्थापन नीति से जनता है बेहाल. भारत सरकार विकास विकास चिलाता है, झारखंड में खदान चलता है और पूंजीवादियों माफियाओं का पेट भरता है, झारखंड राज्य अंतर्गत सीसीएल बीसीसीएल एनटीपीसी के ओर से अतिक्रमण और उत्खनन कर खेती योग्य जमीन को पहाड़ और बंजर बनाना बंद करें, जात न पात पर बात मानो बंद का अपने हक का. टीपीसी ने पोस्टर चिपकाकर सभी कोयला ट्रांसपोर्टिंग 13 दिसंबर से 16 दिसंबर तक बंद रखने का किया आह्वान किया है और उल्लंघन करनेवालों पर फौजी कार्रवाई की चेतावनी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details