झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 10, 2022, 6:05 PM IST

ETV Bharat / state

विधायक ने किया अस्त्र शस्त्र पूजा, अखाड़ों को दी लाठी और परंपरागत हथियार की सौगात

हजारीबाग में लाठी और परंपरागत हथियार के साथ जुलूस निकालने की परंपरा रही है. ऐसे में शस्त्रों की पूजा (Shastra Puja in Hazaribagh) भी की जाती है. हजारीबाग सदर विधायक ने शस्त्रों की पूजा की. पूजा के बाद डंडा और परंपरागत हथियार विभिन्न अखाड़ों को सौगात के रूप में दिया है.

hazaribagh news
ramnavmi puja

हजारीबाग: दो सालों बाद रामनवमी जुलूस हजारीबाग में बड़े ही धूमधाम के साथ निकाला जा रहा है. जुलूस की खासियत यह है कि राम भक्त सड़कों पर शक्ति प्रदर्शन भी करते हैं. हाथों में डंडा और परंपरागत हथियार इस जुलूस की पहचान है. ऐसे में हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल ने परंपरागत हथियार और लाठी डंडा की पूजा (Shastra Puja in Hazaribagh) की. फिर उन हथियार और लाठी डंडा को विभिन्न अखाड़ों को सौगात के रूप में दिया है. विधायक ने अपने क्षेत्र के लगभग 100 अखाड़ों को यह उपहार दिया है. ताकि उमंग और उत्साह के साथ जुलूस निकाला जा सके. इसके अलावा पगड़ी और महावीरी झंडा भी भेंट किया गया.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें:रांची का तपोवन मंदिर है खास, रामनवमी पर उमड़ी है श्रद्धालुओं की भीड़

हजारीबाग के विधायक सदर विधायक मनीष जायसवाल ने कहा कि यह हमारी परंपरा है और हम इस परंपरा को आगे बढ़ा रहे हैं. उत्साह में कमी ना हो इसलिए सभी अखाड़ों के साथ हम लोग बैठक कर रहे हैं. उनका मनोबल बढ़ा रहे हैं. उन्होंने कहा कि राम भक्तों के साथ मैं भी खड़ा हूं. इसी क्रम में विधायक मनीष जायसवाल ने विभिन्न गांवों का दौरा भी किया और जमकर जय श्रीराम का घोष लगाया. इस दौरान मनीष जायसवाल लाठी डंडा भी धुनते नजर आए. वहीं स्थानीय लोंगों ने कहा कि हजारीबाग की पहचान रामनवमी से है. विधायक हम लोगों को उत्साहवर्धन भी कर रहे हैं. हम लोग भी बड़े उत्साह और उमंग के साथ त्यौहार मनाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details