झारखंड

jharkhand

श्रम नियोजन मंत्री पहुंचे हजारीबाग, कहा- मजदूरों का पलायन रोकना सरकार की पहली प्राथमिकता

By

Published : Jan 15, 2021, 10:22 PM IST

झारखंड सरकार के श्रम नियोजन सह प्रशिक्षण मंत्री सत्यानंद भोक्ता शुक्रवार देर शाम हजारीबाग पहुंचे. इस दौरान वह बरही में एक कार्यक्रम शिरकत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार में किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा.

labor planning minister satyanand bhokta reached hazaribag
श्रम नियोजन सह प्रशिक्षण मंत्री सत्यानंद भोक्ता

हजारीबागः झारखंड सरकार के श्रम नियोजन सह प्रशिक्षण मंत्री सत्यानंद भोक्ता शुक्रवार देर शाम जिला के बरही में आयोजित एक निजी कार्यकम में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए बताया की झारखंड सरकार की पहली प्राथमिकता मजदूरों का पलायन रोकना है. वहीं उन्होंने कहा कि आगामी फरवरी माह से कौशल विकास प्रशिक्षण केंद्र हरेक विधानसभा में शुरू की जाएगी. जिसमें 3 से 9 महीनों तक लोगों का विभिन्न कार्यों को लेकर प्रशिक्षण दिया जाएगा. वहीं प्रशिक्षण पूर्ण होने के बाद विभिन्न कंपनियों में उन्हें नौकरी भी दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें-साइबर क्रिमिनल के झांसे में आते-आते बचे चीफ जस्टिस, साइबर क्राइम पर कोर्ट हुआ सख्त


गोरियाकर्मा की विकास में कोई कसर नहीं
श्रम नियोजन सह प्रशिक्षण मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहा कि गोरियाकर्मा पूरा जंगल और झाड़ी से घिरा था, जब वह कृषि मंत्री बने तो गोरियाकर्मा की विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी, फिर से गोरियाकर्मा में और विकास के कार्य किए जाएंगे. वहीं उन्होंने राज्य में हो रहे महिलाओं और नाबालिगों के साथ यौन शोषण के मामले पर बताया कि पिछली सरकार में इससे ज्यादा घटनाएं हुई है, लेकिन हेमंत सरकार की ओर से इस तरह की घटनाओं पर निरंकुश लगाने में पूर्ववर्ती सरकार से काफी आगे हैं. वहीं उन्होंने कहा कि कोई भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने पारा शिक्षकों के बारे में बताया कि पारा शिक्षकों की समस्याओं के समाधान के लिए लगभग सभी उपाय किए जा चुके हैं. वहीं उन्होंने कहा कि रियाडा और जियाडा अधिग्रहित भूमि पर जो कंपनियां आ रही है उसमें स्थानीय लोगों की पहली प्राथमिकता होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details