झारखंड

jharkhand

हजारीबाग में कई नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन, विपक्ष ने लगाए कई आरोप

By

Published : Aug 13, 2019, 10:00 PM IST

राज्य में विधानसभा चुनाव 2019 नजदीक है. सभी पार्टी अपनी-अपनी तैयारी में जुट गई है. प्रदेश में बीजेपी 65 प्लस के नारे के साथ काम कर रही है. हजारीबाग में कई दलों के नेता और कार्यकर्ताओं ने बीजेपी का दामन थाम लिया है, हजारीबाग के सांसद जयंत सिन्हा ने नेताओं को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करवाया.

कई नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन

हजारीबाग: बीजेपी पूरे देश में सदस्यता अभियान चला रही है. हजारीबाग में भी सदस्याता अभियान पूरा परवान में चढ़ता दिख रहा है. कई राजनीतिक धुरंधर अपने पुराने पार्टी को छोड़कर भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम रहे हैं. ऐसे में हजारीबाग का राजनीतिक माहौल भी बदलता दिख रहा है.

देखें पूरी खबर

बीजेपी का कहना है कि देश सेवा के लिए भाजपा ही एकमात्र विकल्प है. वहीं, विपक्ष का कहना है कि सत्ता सुख के लिए कई नेता भाजपा की सदस्यता की सदस्याता ले रहे हैं.

पिछले 1 सप्ताह के अंदर कई राजनीतिक चेहरे जो अपना पहचान पूरे सूबे में रखते थे उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया है.

  • जिसमें प्रदीप प्रसाद भी हैं जो पिछले विधानसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव में उतरे थे और भारतीय जनता पार्टी को कड़ी चुनौती दी थी.
  • दूसरा चेहरा राजद का प्रदेश उपाध्यक्ष हरीश श्रीवास्तव का है, जो लालू प्रसाद यादव के काफी नजदीकी माने जाते थे, उन्होंने भी अब लालटेन की जगह कमल फूल को थाम लिया है.
  • तीसरा चेहरा कांग्रेस के आनंद देव का है, जिनका परिवार आजादी के पहले से कांग्रेसी रहा है, लेकिन अब उन्होंने कांग्रेस से दूरी बनाते हुए भाजपा का दामन थाम लिया है.
  • भुनेश्वर पटेल ने भी राजद छोड़कर भाजपा ज्वाइन कर लिया है.

इसके अलावा भी हजारों की संख्या में लोगों ने भाजपा का दामन थामा है. जिसे लेकर भारतीय जनता पार्टी काफी उत्साहित है. उनका कहना है कि प्रधानमंत्री की सोच को ध्यान में रखते हुए लोग भाजपा के साथ जुड़ रहे हैं, भारतीय जनता पार्टी ही एक ऐसा संगठन है जिसके जरिए देश की सेवा की जा सकती है.

इसे भी पढ़ें:-हजारीबाग में कांग्रेस की स्थिति नाजुक! आनंद देव ने भी छोड़ा हाथ

जिस तरह से जिले में भाजपा का कुनबा बढ़ रहा है इसे देखते हुए सीपीआई के राज्य सचिव भुनेश्वर प्रसाद महतो का कहना है कि यह सिर्फ और सिर्फ दिखावा है. उन्होंने कहा कि झारखंड मे आगामी चुनाव होना है, ऐसे में जो नए कार्यकर्ता पार्टी में जुड़ रहे हैं उनका एकमात्र उदेश्य सत्ता सुख के नजदीक रहना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details