झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 7, 2021, 10:11 PM IST

ETV Bharat / state

हजारीबाग में जल सहिया ने किया विरोध प्रदर्शन, विभाग पर लगाया हक मारने का आरोप

हजारीबाग में पीएचईडी कार्यालय के सामने जल सहियाओं ने विरोध प्रदर्शन किया. जल सहिया का कहना है कि वर्ल्ड वाटर डे के दिन जल सहिया को प्रत्येक प्रखंड में मास्क, सेनेटाइजर और नाश्ता देने की व्यवस्था की गई थी, लेकिन हजारीबाग के पीएचईडी के पदाधिकारियों ने हमारे हक का पैसा नहीं दिया.

Jal Sahia protests in Hazaribag
जल सहिया ने किया विरोध प्रदर्शन

हजारीबाग: पीएचईडी कार्यालय के सामने जिला जल सहिया संघ के बैनर तले जल सहिया ने धरना देकर विरोध जताया. जल सहिया का कहना है कि वर्ल्ड वाटर डे के दिन जल सहिया को प्रत्येक प्रखंड में मास्क, सेनेटाइजर और नाश्ता देने की व्यवस्था की गई थी, इसे लेकर विभाग के ओर से पैसा भी दिया गया, लेकिन हजारीबाग के पीएचईडी के पदाधिकारियों ने हमारे हक का पैसा नहीं दिया.

इसे भी पढे़ं: हजारीबाग में कोरोना वैक्सीन खत्म, पंचायत स्तर पर वैक्सीनेशन पर पड़ा असर

जल सहिया कई दिनों से पूरे राज्य भर में विरोध कर रही है. जल सहिया का कहना है कि हमलोगों को महज 1000 रुपये मानदेय मिलता है, मानदेय बढ़ाया जाए, साथ ही साथ 6 महीने में जल सहिया को एक ड्रेस मिलना चाहिए, शौचालय निर्माण कार्य का प्रोत्साहन राशि 150 रुपया जल्द से जल्द मिलना चाहिए. जल सहिया ने इसके अलावा भी कई मांगों को लेकर आंदोलन कर रही हैं. संघ ने आरोप लगाया है कि हमलोगों को वर्ल्ड वाटर डे के दिन विभाग के द्वारा हर प्रखंड में मास्क, सेनेटाइजर और नाश्ता देने की योजना थी, लेकिन हजारीबाग में पदाधिकारियों ने हमारे हक का पैसा रख लिया. उनका कहना है कि रामगढ़ में पैसा दिया गया है और इससे संबंधित दस्तावेज भी हमारे पास है, लेकिन हजारीबाग के पदाधिकारी को दस्तावेज दिखाने के बाद उनका कहना है कि आवंटन ही नहीं आया. जल सहियाओं का कहना है कि अगर हमलोगों को न्याय नहीं मिला तो आगे भी आंदोलन जारी रहेगा, हमारे हक का पैसा कोई खाएगा तो उसे खाने भी नहीं देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details