झारखंड

jharkhand

By

Published : Dec 2, 2020, 7:13 AM IST

ETV Bharat / state

हजारीबाग में कार्यपालक अभियंता ने पहचानने से किया इनकार, तो धरने पर बैठ गई जल सहिया

हजारीबाग में जल सहिया संघ ने पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता पर जल सहिया को पहचानने से इनकार करने का आरोप लगाया है. इसे लेकर उन्होंने एक दिवसीय धरना दिया. उन्होंने इसे लेकर उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा और कार्रवाई की मांग की है.

jal-sahia-did-one-day-strike-in-hazaribag
जल सहिया का धरना

हजारीबाग: जिला में जल सहिया संघ ने पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता पर आरोप लगाया है कि वह जल सहिया को पहचानने से इनकार करते हैं और मानसिक रूप से प्रताड़ित करते हैं. इसे लेकर उन्होंने उच्च स्तरीय जांच की मांग को लेकर एक दिवसीय धरना दिया.

देखें पूरी खबर
जल सहिया संघ हजारीबाग के तत्वधान में कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता विभाग प्रमंडल कार्यालय के सामने जिले के सभी जल सहिया ने एक दिवसीय धरना दिया. वहीं उन्होंने उपायुक्त को लिखित आवेदन दिया, जिसमें उन्होंने पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता पर पहचानने से इनकार करने का आरोप लगाया है. उन्होंने अभियंता पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया है. जल सहिया संघ ने उपायुक्त से पेयजल एवं स्वच्छता के प्रति जो भी कार्य हो उसे जल सहिया को सौंपने की मांग की है.

इसे भी पढे़ं:- किसानों के लिए पैक्स की व्यवस्था की मांग, नहीं मिलने पर करेंगे आंदोलन

जल सहिया संघ ने उपायुक्त से 365 दिन काम की मांगने की अपील उपायुक्त से की है, साथ ही साथ शौचालय निर्माण कार्य का प्रोत्साहन राशि 150 रुपया भुगतान करने की मांग की है. संघ ने जल सहिया को अनुबंधित कर्मी के रूप में स्थापित करने का भी मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details