झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कोयला व्यापारी के घर आयकर छापा, सो रहे घरवालों को जगाकर शुरू की पड़ताल

हजारीबाग में दिल्ली आयकर विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की. टीम ने यहां कोयला व्यापारी और तांत्रिक के घर ठिकानों पर छापेमारी की. Income tax raid में व्यापारी के घर से बड़ी मात्रा में कैश मिलने की सूचना है. देर रात तक जांच पड़ताल जारी थी.

Income tax raid Hazaribag
हजारीबाग में कोयला व्यापारी के घर छापा

By

Published : Aug 17, 2022, 9:41 AM IST

हजारीबागः हजारीबाग में बीते दिन कोयला व्यापारी और एक तांत्रिक के घर आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा. यहां घर वाले अभी सो ही रहे थे कि आयकर विभाग की दिल्ली की टीम पहुंच गई. अधिकारियों ने घर वालों को जगाया और पड़ताल शुरू कर दी. देर रात तक यहां टीम जांच पड़ताल करती रही. Income tax raid में यहां से भारी मात्रा में कैश बरामद करने की सूचना है. बताया जा रहा है कि इतना रुपया मिला कि टीम को गिनने के लिए मशीन मंगानी पड़ी.

ये भी पढ़ें-झारखंड की IAS पूजा सिंघल के करीबियों के ठिकानों पर बिहार में ED की रेड

सूत्रों से पता चला है कि मंगलवार सुबह पांच बजे सात गाड़ियों में आयकर विभाग के अधिकारी खजांची तालाब के सामने कोयला व्यापारी राजेंद्र गुप्ता के घर पहुंच गए. इस वक्त घर के लोग सो ही रहे थे. अधिकारियों ने ही घरवालों को जगाया और पड़ताल शुरू कर दी. बताया जा रहा है कि दिल्ली आयकर विभाग की टीम को हजारीबाग में कोयला व्यापारी राजेंद्र गुप्ता के घर से 22 करोड़ कैश और भारी मात्रा में जेवरात मिले हैं. 200 करोड़ के निवेश का भी पता चला है. विभाग की टीम को इसमें एक विधायक का पैसा होने की भी आशंका है. पैसे और जेवरात को रखने के लिए अफसरों ने 18 पलंग भी मंगाए हैं.

वहीं इसी दिन सुबह करीब छह बजे एक दूसरी टीम तांत्रिक सुरेश भंडारा के घर भी पहुंची. टीम यहां भी जांच पड़ताल कर रही था. दोनों जगह पर देर रात तक जांच पड़ताल जारी थी. तांत्रिक के शादी घर भंडारा पार्क में भी टीम ने छापेमारी की. बताया जा रहा है छापे के लिए टीम पांच दिन पहले 12 अगस्त को ही हजारीबाग पहुंच गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details