झारखंड

jharkhand

हजारीबाग पुलिस ने 60 लाख का ब्राउन शुगर किया बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Jun 27, 2022, 2:29 PM IST

हजारीबाग पुलिस (Hazaribag police) को बड़ी सफलता मिली है, जहां पुलिस ने लगभग 700 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में बरामद ब्राउन शुगर की कीमत 60 लाख रुपये आंकी जा रही है. चौंकाने वाली बात यह है कि तस्करी के लिए ब्राउन शुगर चतरा में ही बनाया जा रहा है.

Hazaribagh police recovered brown sugar
Hazaribagh police recovered brown sugar

हजारीबाग: निकटवर्ती जिला चतरा को अफगानिस्तान के रूप में देखा जा रहा है. आए दिन यहां नशीले पदार्थ के तस्करों को पुलिस धर दबोच रही है. एक बार फिर हजारीबाग पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. जिसने लगभग 700 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में बरामद किए ब्राउन शुगर की कीमत 60 लाख रुपये आंकी जा रही है.

इसे भी पढ़ें:जमशेदपुर में ब्राउन शुगर के साथ एक महिला गिरफ्तार, किराए के मकान से कर रही थी कारोबार

दो लोग गिरफ्तार: दरअसल, हजारीबाग पुलिस को सूचना मिली थी कि चतरा की ओर से लाल रंग की एक स्विफ्ट कार नशीले पदार्थ को लेकर आ रही है. सूचना पर कार्रवाई करते हुए चतरा-हजारीबाग मुख्य सड़क के पास चेकिंग लगाई गई. इस दौरान चतरा की ओर से आ रही स्विफ्ट कार से कुछ लोग उतरकर भागने लगे. फिर पुलिस ने खदेड़ कर दो लोगों को पकड़ा और गाड़ी की चेकिंग की गई तो ब्राउन शुगर बरामद किया गया है. दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. जिसमें से एक का नाम रविकांत उर्फ शक्ति है जो गिद्धौर चतरा जिला का निवासी है. वहीं दूसरा राहुल कुमार है जो कल्लू चौक मस्जिद के पास का निवासी बताया जा रहा है. गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि ब्राउन शुगर कैसे और किसके पास सप्लाई की जा रही थी.


चतरा में बनाया जा रहा है ब्राउन शुगर: जानकारी मिली है कि चतरा में ही ब्राउन शुगर बनाया जा रहा है. ऐसे में अब यह नशीली पदार्थों का गढ़ सा बनता जा रहा है. ऐसे में कई युवा भी नशीले पदार्थ के सेवन का आदि होते जा रहे हैं. पुलिस विभाग के साथ-साथ हजारीबाग जिला प्रशासन (Hazaribag District Administration) भी आम लोगों से अपील कर रहा है कि अपने बच्चों पर ध्यान रखें. अगर आसपास के इलाके में कहीं भी नशीला पदार्थ बेचा जा रहा है तो इसकी सूचना पुलिस को दें. पुलिस कार्रवाई भी करेगी और नाम भी गुप्त रखा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details