झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

आजादी के बाद पहली बार शुरू हुआ सड़क निर्माण का कार्य, ग्रामीणों में खुशी की लहर

हजारीबाग के बेढना से पूर्णाडीह तक आजादी के बाद पहली बार सड़क निर्माण का कार्य हुआ है. इससे ग्रामीणों में काफी खुशी देखने को मिल रही है.

By

Published : Feb 1, 2021, 3:25 PM IST

Updated : Feb 1, 2021, 4:14 PM IST

first time road construction in chauparan in hazaribag
सड़क निर्माण से लोगों में खुशी

हजारीबाग: चौपारण थाना क्षेत्र के ग्राम बेढना से पूर्णाडीह तक सड़क निर्माण का कार्य आजादी के बाद पहली बार प्रारंभ हुआ. इस कार्य से एक ओर जहां ग्रामीणों में खुशी की लहर है. वहीं दूसरी ओर जागरूक ग्रामीण सड़क निर्माण कार्यों को स्वयं देख रहे हैं और इसमें होने वाली अनियमितता से पहले ग्रामीण अपने हिसाब से सड़क निर्माण कार्य को कराने को उत्सुक भी हैं.

देखें पूरी खबर


सड़क निर्माण से लोगों में खुशी
इस सड़क की लंबाई 1900 फीट है, जो लगभग 19 लाख की लागत से बनवाई जा रही है. यह सड़क हजारीबाग जिले को चतरा जिले से जोड़ती है. इसके बन जाने से लगभग 30 गांवों की यात्रा सुलभ हो जाएगी. गांव के 60 वर्षीय ग्रामीण ने सड़क निर्माण के बाद सड़क के दोनों तरफ मिट्टी भराई को लेकर अपना रूख साफ करते हुए कहा कि पहली बार सड़क निर्माण का कार्य हो रहा है. इसको भली भांति धरातल पर उतरना ही हमारा उदेश्य है. सड़क बनने से गांव के ही दिव्यांग लूकन काफी खुश है, लूकन एक दिव्यांग हैं. उन्हें सरकारी ट्राई साइकिल मिली है. फिर भी पहले गढ्ढे नालों और कीचड़ में वह नहीं चल पाते थे. आज वो काफी खुश है और खुद अपनी साइकिल से यहां वहां जाते दिख जाते हैं.

इसे भी पढ़ें-ईटीवी भारत की खास रिपोर्ट, आसान भाषा में जानें बजट की ABCD


ग्रामवासियों की काफी पुरानी मांग
इस संबंध मे विधायक उमाशंकर अकेला ने कहा कि यह ग्रामवासियों कि काफी पुरानी मांग थी. वर्ष 2014 में उनके चुनाव हारने के बाद एक भी सड़क का निर्माण कार्य नहीं हुआ है. जनकल्याण ही मेरा काम है. आगे भी इसी तरह सड़कों का काम काम करूंगा.

Last Updated : Feb 1, 2021, 4:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details