झारखंड

jharkhand

उत्पाद विभाग ने चलाया छापेमारी अभियान, 130 लीटर अवैध महुआ शराब किया जब्त

By

Published : Jun 12, 2020, 7:32 PM IST

हजारीबाग में उत्पाद विभाग ने केदारुत गांव में छापेमारी अभियान चलाया. इसी क्रम में 130 लीटर शराब जब्त किया है, साथ ही एक को गिरफ्तार कर सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

Excise department seizes 130 liters of illegal mahua liquor
उत्पाद विभाग ने 130 लीटर अवैध महुआ शराब जब्त किया

हजारीबाग: जिले के बरही प्रखंड के केदारुत पंचायत के अमरुदवा और केदारुत गांव में अवैध रूप से चलाए जा रहे महुआ शराब के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया गया. इस दौरान उत्पाद विभाग ने 130 लीटर अवैध महुआ शराब जब्त किया.

बता दें कि छापेमारी अभियान का नेतृत्व उत्पाद विभाग के एसआई रजनीश कुमार, सब इंस्पेक्टर प्रकाश कुमार मिश्र, अखिलेश कुमार ने किया. एसआई रजनीश कुमार और प्रकाश मिश्र ने जानकारी देते हुए बताया कि 7 अवैध रूप से चलाई जा रही शराब की भट्ठियों को ध्वस्त किया गया. सभी शराब भट्ठियों से करीब दो हजार किलो महुआ का जावा नष्ट किया गया. जानकारी के अनुसार प्रमोद यादव को गिरफ्तार किया गया. वहींं, सात लोग भागने में सफल रहे. पकड़े गए युवक सहित अन्य सात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. सभी लोगों पर उत्पाद अधिनियम 47 ए के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें- सीएम हेमंत सोरेन का दुमका दौरा रद्द, मजदूरों के स्पेशल ट्रेन को दिखानी थी हरी झंडी

पुलिस ने बताया कि अवैध रूप से चलाए जा रहे शराब भट्ठियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जाएगा. छापेमारी अभियान में उत्पाद सिपाही शिव रंजन कुमार, एएसआई केएन सिंह, होम गार्ड जवान राजदेव, नरेश, मुकेश शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details