झारखंड

jharkhand

By

Published : Feb 24, 2021, 2:58 PM IST

Updated : Feb 24, 2021, 3:21 PM IST

ETV Bharat / state

हजारीबाग में हाथी ने घर को किया ध्वस्त, दाने-दाने को विवश पीड़ित परिवार

हजारीबाग जिले के चौपारण प्रखंड मुख्यालय से लगभग 15 किलोमीटर दूर स्थित बागेश्वरी धाम मे बीती रात एक हाथी ने जम कर उत्पात मचाया. इस दौरान हाथी ने एक मकान को पूरी तरह तोड़ कर ध्वस्त कर दिया. इसके साथ ही घर के अंदर रखे अनाज को भी नष्ट कर दिया

बागेश्वरी धाम की घटना
हाथी के उत्पात से मकान ध्वस्त

हजारीबागः जिले के चौपारण प्रखंड मुख्यालय से लगभग 15 किलोमीटर दूर स्थित बागेश्वरी धाम में एक हाथी ने जम कर उत्पात मचाया. इस दौरान हाथी ने एक मकान को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया. इसके साथ ही घर के अंदर रखे अनाज को भी नष्ट कर दिया. अब पीड़ित परिवार दाने-दाने को विवश है.

देखें वीडियो

बीती देर रात हाथी अचानक ग्रामीण इलाके में घुस गया और उत्पात मचाना शुरू कर दिया. पीड़ित परिवार के सदस्य विनय मुंडा ने बताया कि वह अपने परिजनों के साथ घर के बगल के मकान में सो रहे थे, तभी एक हाथी की तेज आवाज सुनाई दी. मकान से बाहर निकला तो हाथी रौद्र रूप धारण किए मकान को क्षतिग्रस्त कर रहा था. ग्रमीणों के सहयोग से हाथी को किसी तरह जंगल की ओर भगाया गया. इस घटना के बाद से पीड़ित परिवार के पास राशन की समस्या है.
यह भी पढ़ेंःहजारीबाग मेडिकल कॉलेज में कोरोना जांच शुरू, लोगों को मिलेगा फायदा

हालांकि मुखिया और समाजसेवियों की ओर से पीड़ित परिवार के लिए राशन कि व्यवस्था की गई है. जिले के सिधु चक, लपसीया और अम्बाजीत सहित कई ग्रामीण इलाके में हाथी तांडव मचा चुका है.

Last Updated : Feb 24, 2021, 3:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details