झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 14, 2022, 1:15 PM IST

Updated : Apr 14, 2022, 1:56 PM IST

ETV Bharat / state

गुस्से में गजराजः हजारीबाग में हाथी ने पति-पत्नी को कुचला, मौत

हजारीबाग में हाथी ने दो लोगों को कुचल डाला है. जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई. घटना चलकुशा प्रखंड की है.

elephant crushed two persons in hazaribag
elephant crushed two persons in hazaribag

हजारीबागः जिले के चलकुशा प्रखंड के बेडमककी में हाथियों के झुंड ने पति-पत्नी को कुचल दिया. जिससे दोनों की मौत हो गई है. घटना गुरुवार अहले सुबह की है. शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है. मृतक के परिजनों को प्रशासन की तरफ से 50-50 हजार रुपए मुआवजे के रूप में दिए गए हैं.

ये भी पढ़ेंःरामगढ़ में हाथी ने महिला को पटक कर मार डाला, महुआ चुनने गई थी महिला

प्राप्त जानकारी के अनुसार भीखलाल पंडित और उसकी पत्नी शांति देवी गुरुवार की सुबह 4:30 बजे महुआ चुनने के लिए घर के बगल में गए थे. उसी दौरान हाथियों के झुंड ने उन पर हमला बोल दिया. दोनों पति-पत्नी को कुचल दिया. जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने वन विभाग को सूचना दी. आक्रोशित लोगमुआवजा देने की मांग करने लगे. साथ ही हाथियों के झुंड को क्षेत्र से बाहर करने की मांग कर रहे थे. विभाग के द्वारा तत्काल 50-50 हजार की अग्रिम राशि के रूप में दी गई. बाकी राशि 6-6 लाख देने की बात पर सहमति बनी. बाद में दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए शेख बिहारी अस्पताल हजारीबाग भेज दिया गया.

हाथी के कुचलने से मौत


हाथियों के झुंड ने इसी क्षेत्र के दिगवार में एक व्यक्ति को भी घायल किया था. 15 घरों को छतिग्रस्त किया था. इसके बावजूद वन विभाग द्वारा हाथियों को भगाने का प्रयास नहीं करने से लोग काफी दहशत में हैं. जरूरत है प्रशासन को हाथियों के झुंड को सुरक्षित स्थान पर भेजने की, ताकि आगे इस तरह की घटना से बच सके.

Last Updated : Apr 14, 2022, 1:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details