झारखंड

jharkhand

By

Published : Jun 22, 2019, 9:12 PM IST

ETV Bharat / state

डॉक्टर की लापरवाही से महिला की मौत, परिजनों ने जमकर काटा बवाल

हजारीबाग में एक महिला की मौत डॉक्टर की लापरवाही से हो गई. जिसे लेकर मृतिका के परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया. परिजनों ने डॉक्टर पर कई आरोप लगाए.

हंगामा करते परिजन


हजारीबागः जिले के चौपारण में सीएससी के एक डॉक्टर की लापरवाही से एक महिला की मौत हो गई. जिसके बाद मृतक के परिजनों ने हॉस्पिटल परिसर में जमकर बवाल काटा. नौबत यहां तक आ गई की हॉस्पिटल को पुलिस ने सुरक्षा घेरे में ले लिया.

मृतिका के परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया

परिजनों ने डॉक्टर डॉ धीरज कुमार पर आरोप लगाते हुए बताया कि 2 दिन पहले मृतिका को प्रसव के लिए चौपारण सीएचसी लाया गया. जहां डॉ धीरज कुमार ने चिकित्सा में लापरवाही करते हुए समय पर उसे रेफर नहीं किया. जिसके कारण खून की कमी से महिला की मौत हो गई. मृतक के परिजनों ने डॉक्टर के निजी क्लिनिक पायल फार्मा में पहुंचकर डॉक्टर के साथ भी धक्का-मुक्की की. परिजनों ने ग्रामीण डॉक्टर के निजी प्रैक्टिस पर भी ऐतराज जताया और कहा कि डॉ धीरज कुमार सरकारी डॉक्टर होने का फायदा उठाते हुए सीएससी से मरीजों को निजी क्लीनिक में रेफर करके फायदा उठाने में लगे रहते हैं.

ये भी पढ़ें-रिहायशी इलाके में पहुंचे हिरण को कुत्तों ने दौड़ाया, जान बचाने के लिए कुएं में लगा दी छलांग

बता दें कि चौपारण दुर्घटना जोन है. जिसके कारण यहां के सीएससी के डॉक्टरों पर इस प्रकार की लापरवाही का आरोप लगना काफी खतरनाक हो सकता है. यहां जितने भी डॉक्टर है सभी निजी क्लीनिक में काम कर करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details