झारखंड

jharkhand

By

Published : Feb 13, 2021, 2:52 AM IST

Updated : Feb 13, 2021, 6:45 AM IST

ETV Bharat / state

ब्लास्टिंग से मजदूर की मौत मामलाः डीसी ने किया घटनास्थल का मुआयना, दिए कई निर्देश

हजारीबाग के बरकट्ठा थाना क्षेत्र के चुगलमो सिमरिया के जंगल में हुई ब्लास्टिंग से मजदूर की मौत के बाद जिला प्रशासन रेस है. जिला के आलाधिकारी लगातार घटनास्थल का दौरा कर रहे हैं. एसपी का दौरा के बाद डीसी ने भी घटनास्थल का मुआयना किया.

District administration investigating death of laborer in blasting in hazaribag
घटनास्थल पर डीसी

बरकट्ठा,हजारीबागः जिला के बरकट्ठा थाना क्षेत्र के चुगलमो सिमरिया के जंगल में हुई ब्लास्टिंग के दौरान मजदूर की मौत के बाद जिला प्रशासन एक्शन मोड में आ गई है. घटना की देर शाम एसपी कार्तिक एस पहुंचे तो शुक्रवार को डीसी आदित्य आनंद घटनास्थल पर पहुंचे और खदान का निरीक्षण किया. उन्होंने जंगल-झाड़ी में कैसे चल रहा था अवैध पत्थर खदान साथ ही घटना पर बारीकी से जांच की.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें- हजारीबाग: अवैध खनन में मजदूर की मौत मामले में जांच के आदेश, जानकारी इकट्ठा करने में जुटी जिला प्रशासन की टीम

डीसी ने दिए कई निर्देश

बरही एसडीओ कुमार तारा चंद ने बताया कि उपायुक्त का दौरा गुरुवार को हुई अवैध पत्थर खदान में ब्लास्टिंग में एक मजदूर की मौत को लेकर था. वो घटनास्थल की जांच करने पहुंचे थे. डीसी ने कई दिशा निर्देश भी दिए हैं. क्षेत्र में जितने अवैध पत्थर खदान संचालित हो रहे हैं, उन्हें चिन्हित कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. एक शव के अलावा कोई मिसिंग की सूचना नहीं प्राप्त हुई है. फिर भी जंगल मे पुलिस के जवान खोजबीन में लगे हुए हैं.

शव के साथ परिजनों का प्रदर्शन
शव के साथ प्रदर्शन कर रहे परिजनों का कहना है कि हमें न्याय चाहिए, दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर अड़े हैं, पुलिस जांच के साथ समझने में जुटी है. दो दिनों से प्रशासन की चहलकदमी से अवैध पत्थर कारोबारियों में हड़कंप मच गया है.

Last Updated : Feb 13, 2021, 6:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details