झारखंड

jharkhand

By

Published : Dec 21, 2020, 10:49 PM IST

ETV Bharat / state

हजारीबाग: डीसी ने ग्रामीण विकास योजनाओं की ली समीक्षा बैठक, अधिकरियों को दिए सख्त निर्देश

हजारीबाग जिले में ग्रामीण विकास विभाग के अंतर्गत चल रहीं योजनाओं की समीक्षा बैठक उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद की अध्यक्षता में संपंन्न हुई. डीसी ने सभी कार्यों में गुणवत्ता की ओर विशेष ध्यान का निर्देश दिया.

समीक्षा बैठक
समीक्षा बैठक

हजारीबाग: ग्रामीण विकास विभाग के अंतर्गत चलाई जा रहीं योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा बैठक उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद की अध्यक्षता में आयोजित की गई. सूचना भवन सभागार में समीक्षा के दौरान सरकार के 1 वर्ष पूर्ण होने पर ग्रामीण विकास विभाग द्वारा आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों योजनाओं के प्रगति की चर्चा की.

सरकार के 1 वर्ष पूर्ण होने पर जिला व प्रखंड स्तर पर शिलान्यास, उद्धघाटन,वितरण,स्वीकृति आदि का कार्यक्रम आयोजित किया जाना है. इस समीक्षा बैठक के दौरान उपायुक्त ने प्रखंडवार उपस्थिति बीडीओ/सीओ से 29 दिसंबर निर्धारित कार्यक्रम पर उनके द्वारा अब तक की तैयारियों का जायजा लिया.

उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए सभी अधिकारी समय पूर्ण होमवर्क पूरी कर लें. उन्होंने बिंदुवार आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों, योजनाओं की जानकारी ली. इस अवसर पर प्रखंड स्तर पर प्रखंड व अंचल कार्यालय का उद्धघाटन, आंगनबाड़ी केंद्र का उद्धघाटन, प्रधानमंत्री आवास योजना व अंबेडकर आवास योजना के अंतर्गत लाभुकों का गृह प्रवेश,सामुदायिक शौचालय, दीदी बाड़ी योजना,पेंशन की ऑन द स्पॉट स्वीकृति, पारिवारिक हितलाभ, किसान क्रेडिट कार्ड का वितरण इन कार्यक्रमों का सीधा प्रसारण करने की बात कही. उन्होंने कहा कि जिले के चयनित 60 लाभुकों को मुख्य कार्यक्रम स्थल रांची भेजा जाएगा.

यह भी पढ़ेंःधनबाद के तीन युवाओं पर हुआ कोरोना वैक्सीन का ट्रायल, तीनों की हर तरफ हो रही तारीफ

बैठक के क्रम में डीसी ने कहा कि सभी अधिकारी शौचालय व आंगनवाड़ी केंद्रों के भवनों की गुणवत्ता आदि का ध्यान जरूर रखें. साथ ही भवनों पर पेयजल,शौचालय आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करें. इस अवसर पर इंजीनियरिंग विभाग से जिले के मुख्य कार्यक्रम यथा नवनिर्मित समाहरणालय व बरही उपकारा जिसका उद्धघाटन किया जाना है. उसकी अंतिम तैयारियों की जानकारी ली तथा किसी प्रकार की कमी को तत्काल दूर करते हुए पूर्ण रूप से तैयार रहने का निर्देश दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details