झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

बरही में 20 मार्च से कोविड 19 टीका लगाने के लिए चलेगा अभियान, जानें कार्यक्रम

हजारीबाग के बरही प्रखंड में 20 मार्च से पंचायत स्तर पर कोविड 19 टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा. 27 मार्च तक अलग-अलग पंचायत भवनों में टीकाकरण कार्यक्रम आयोजित कर पात्रों को निशुल्क टीका लगाया जाएगा.

By

Published : Mar 18, 2021, 1:15 AM IST

barahi bdo aruna kumari
बरही बीडीओ अरुणा कुमारी

हजारीबाग: बरही प्रखंड के 20 पंचायत में 20 मार्च से 27 मार्च तक कोविड 19 का टीकाकरण किया जाएगा. यह जानकारी बरही बीडीओ अरुणा कुमारी ने प्रेस वार्ता कर दी. बीडीओ ने पत्रकारों से कहा कि बरही प्रखंड के बीसों पंचायत में कोविड 19 का वैक्सीनेशन किया जाना है. इसके लिए माइक्रो प्लान तैयार कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें-लैक्मे फैशन वीक में प्रदर्शित होंगे झारखंड के कोकून उत्पाद, पूरे विश्व में बजेगा इसका डंका

इस तारीख को यहां लगेगा टीका

बीडीओ ने बताया कि इसके लिए हर पंचायत के पंचायत भवन में ही टीकाकरण केंद्र बनाया जाएगा. इसमें 60 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों को फ्री में वैक्सीन लगाई जाएगी. वहीं 45 से 59 वर्ष के वैसे लोग जो किसी बीमारी से ग्रसित हैं, उन्हें भी वैक्सीन लगाई जाएगी सिर्फ उन्हें इलाज करवाने का प्रमाण पत्र साथ लाना होगा. बीडीओ ने कहा कि वैसे लोग जो वैक्सीन लेना चाहते हैं, उन्हें अपने साथ आधार कार्ड या अन्य कोई भी पहचान पत्र साथ लाना होगा. मोबाइल नंबर भी बताना होगा ताकि सेंटर में तुरंत रजिस्ट्रेशन भी हो जाए. इसके तहत 20 और 21 मार्च को मलकोको, रानीचुआ, बरसौत, करियातपुर, दुलमाहा, धनवार व 23 और 24 मार्च को पंचमाधव, बेन्दगी, रसोइया धमना, खोंडाहर, केदारूत, कारसो और 26 व 27 मार्च को डपोक, विजैया, भंडारों, कोल्हुकला, गोरियाकरमा पंचायत भवन में वैक्सीनेशन का कार्य किया जाएगा. बीडीओ ने सभी पात्रों से वैक्सीन लगवाने के लिए पंचायत भवन आने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details