झारखंड

jharkhand

हजारीबाग मेडिकल कॉलेज में कोरोना जांच शुरू, लोगों को मिलेगा फायदा

By

Published : Jul 15, 2020, 8:07 PM IST

झारखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. हजारीबाग में भी मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. जिले में पहले सैंपल की जांच की सुविधा नहीं थी, लेकिन बुधवार से हजारीबाग मेडिकल कॉलेज में कोविड19 टेस्ट की शुरुआत कर दी जाएगी.

Corona test starts at Hazaribag Medical College
हजारीबाग मेडिकल कॉलेजि में कोरोना टेस्ट की व्यवस्था

हजारीबाग: जिले के लिए आज का दिन बेहद खास है. कोरोना का कहर पूरे देश में जारी है. दूसरी ओर इस तबाही के कारण चिकित्सा सुविधा भी अपडेट हो रही है. जिले में भी लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. इसे देखते हुए हजारीबाग मेडिकल कॉलेज में भी आज से कोविड-19 टेस्ट की शुरुआत कर दी जाएगी.

देखें पूरी खबर

हजारीबाग मेडिकल कॉलेज मे कोविड टेस्ट 15 जुलाई शुरू हो गई. टेस्ट के लिए सैंपल भी मेडिकल कॉलेज पहुंच चुकी है. 1 दिन में इस लैब में 1000 टेस्ट किए जाएंगे, जिसमें हजारीबाग, गिरिडीह, चतरा और कोडरमा के संदिग्ध लोगों का टेस्ट हो पाएगा. हजारीबाग मेडिकल कॉलेज के सुपरिटेंडेंट ने बताया कि यह हजारीबाग के लिए एक बड़ा सेट है, हम लोग अब हर दिन बड़ी संख्या में टेस्ट कर पाएंगे, सबसे बड़ी बात यह है कि हजारीबाग में लॉकडाउन है, अब हम लोग बड़ी संख्या टेस्ट करेंगे, हजारीबाग मेडिकल कॉलेज में टेस्ट शुरू होने से सभी को काफी फायदा होगा, रिपोर्ट भी जल्द से जल्द मिल जाएगा.


इसे भी पढे़ं:-हजारीबागः चौपारण का ताजपुर कंटेनमेंट जोन घोषित, 130 लोगों का लिया गया स्वाब सैंपल


हजारीबाग मेडिकल कॉलेज के दूसरे तल्ले पर कोविड-19 की जांच की व्यवस्था की गई है. लैब में अत्याधुनिक मशीन और उपकरण लगाए गए हैं. मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के वायरोलॉजी सेक्शन में कोविड-19 संक्रमण की जांच के लिए rt-pcr मशीन लगाई गई है. कॉलेज के म्यूजियम हॉल में लैब बनाया गया है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details