झारखंड

jharkhand

हजारीबाग: 26 मई से TRUE NET मशीन से कोरोना मरीजों की होगी जांच, अस्पताल प्रबंधन उत्साहित

By

Published : May 24, 2020, 12:14 PM IST

हजारीबाग में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है. जिले में कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम और जिला प्रशासन लगातार मेहनत कर रहा है. 26 मई से हजारीबाग मेडिकल कॉलेज अस्पताल में True net मशीन के जरिये टेस्ट शुरू की जाएगी.

TRUE NET machine to start corona test on 26 May in hazaribag
हजारीबाग में TRUE NET मशीन

हजारीबाग: झारखंड में कोरोना पॉजिटिव की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. हजारीबाग में भी कोरोना के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं. हजारीबाग मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 26 मई से करोना संक्रमण को लेकर जांच शुरू हो जाएगी. इसे लेकर तैयारी जोर शोर से चल रही है. कोरोना संक्रमण की जांच True net मशीन से की जाएगी.

देखें पूरी खबर

हजारीबाग के लिए एक खुशखबरी है. जिस तरह से यहां कोरोना संक्रमण अपना पैर फैलाते जा रहा है. ऐसे में जिला प्रशासन ने भी कमर कस ली है. हजारीबाग मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ट्रॉमा सेंटर के सामने मलेरिया कार्यालय में ही कोरोना संक्रमण की जांच शुरू होगी. इसे लेकर मशीन भी हजारीबाग लाया जा चुका है और इंस्टॉलेशन का कार्य शुरू हो चुका है. इस मशीन के जरिए एक ही दिन में रिजल्ट सामने आ जाएगा. प्रारंभिक दौर में एक शिफ्ट में टेस्ट किया जाएगा, जिसमें 30 से 40 सैंपल टेस्ट हो पाएगा. इस मशीन के आने से अस्पताल प्रबंधन भी काफी उत्साहित है और जल्द से जल्द इस यूनिट को शुरू करने की तैयारी में जुट गया है.

इसे भी पढे़ं:-हजारीबाग में सड़क पर उतरा प्रशासन, लोगों को किया जागरूक

हजारीबाग के सिविल सर्जन ने ईटीवी भारत के साथ बातचीत कर बताया कि True net मशीन के आ जाने से लोगों को काफी सहायता मिल पाएगी. अस्पतालकर्मी लोगों का समय पर टेस्ट कर पाएंगे और रिपोर्ट भी देंगे. उन्होंने आश्वस्त किया है कि 26 मई से यहां विधिवत रूप से टेस्ट शुरू हो जाएगा. True net के जरिए हजारीबाग मेडिकल कॉलेज अस्पताल में करोना संक्रमण का टेस्ट जिला प्रशासन और हजारीबाग स्वास्थ्य विभाग की एक बेहतर पहल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details