झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

हजारीबागः 9 दिसंबर को राहुल गांधी बड़कागांव में करेंगे चुनावी सभा, कांग्रेस के केंद्रीय सचिव ने किया कार्यक्रम स्थल पर कैंप

आगामी 9 दिसंबर को बड़कागांव में राहुल गांधी की चुनावी सभा है. इसको लेकर लेकर कांग्रेस के केंद्रीय सचिव उमंग सिंघार कार्यक्रम स्थल पर कैंप कर तैयारियों पर पूरी नजर बनाए हैं. वहीं, सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए एसपीजी की टीम ने भी कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया.

Congress central secretary did camp at Rahul Gandhi venue in barkagaon
कांग्रेस केंद्रीय सचिव उमंग सिंघार

By

Published : Dec 7, 2019, 8:19 PM IST

बड़कागांव, हजारीबाग: आगामी 9 दिसंबर को बड़कागांव में केंद्रीय कांग्रेस नेता राहुल गांधी की चुनावी सभा है. इसे लेकर कांग्रेस के केंद्रीय सचिव और झारखंड सह प्रभारी उमंग सिंघार ने कार्यक्रम स्थल का दौरा किया. उन्होंने सभा की तैयारियों का जायजा लिया. वहीं एसपीजी की टीम ने भी सभा स्थल की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.

जानकारी देते कांग्रेस केंद्रीय सचिव उमंग सिंघार

सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने एसपीजी टीम पहुंंची

कार्यक्रम स्थल पर भव्य पंडाल के निर्माण का काम जोरों से चल रहा है. वहीं, दूसरी ओर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसपीजी टीम के अधिकारियों ने भी कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करते हुए स्थानीय प्रशासन से जानकारी ली. स्थानीय प्रशासन से बड़कागांव एसडीपीओ भूपेंद्र रावत, बीडीओ सह अंचलाधिकारी सह प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी वैभव कुमार सिंह, थाना प्रभारी स्वप्न कुमार महतो के नेतृत्व में विधि व्यवस्था की रूपरेखा तैयार की जा रही है.

ये भी देखें- खूंटी में सुरक्षा के हैं पुख्ता इंतजाम, एसपी ने जनता से की निडर होकर वोट डालने की अपील

बता दे कि बड़कागांव विधानसभा सीट पर चुनाव तीसरे चरण में 12 दिसंबर को होना है. चुनाव मैदान में कुल 23 प्रत्याशी हैं. पूर्व मंत्री योगेंद्र साव के जेल में रहने और कांग्रेस विधायक निर्मला देवी राज बदर होने के कारण इनकी बेटी अंबा प्रसाद को कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया है. कांग्रेस के लिए यह सीट पूरे झारखंड में हॉट सीट मानी जा रही है. यही कारण है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का कार्यक्रम करा रही है.

ये भी देखें- झारखंड विधानसभा चुनाव: 20 सीटों पर वोटिंग जारी, मांडर के बूथों पर लगी वोटरों की लंबी लाइन

त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना
इस विधानसभा सीट पर त्रिकोणीय संघर्ष होने की प्रबल संभावना बन गई है. सिटिंग कांग्रेस विधायक निर्मला देवी के बेटी अंबा प्रसाद कांग्रेस से जहां एक ओर प्रत्याशी है, तो वहीं भाजपा से पूर्व विधायक लोकनाथ महतो और आजसू पार्टी के केंद्रीय सचिव रोशन लाल चौधरी इस सीट से प्रत्याशी बनकर चुनाव मैदान में हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details