झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 2, 2020, 8:03 PM IST

ETV Bharat / state

हजारीबाग नगर निगम बोर्ड की बैठक में 151 करोड़ रुपए का बजट पास, अनुपस्थित रहीं मेयर

हजारीबाग नगर निगम बोर्ड की बैठक सोमवार को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई. इस बैठक में लगभग 151 करोड़ रुपये का बजट पास किया गया. बैठक हजारीबाग नगर निगम के उपमहापौर रामलाल की अध्यक्षता में संपन्न हुई, जिसमें नजर वार्ड पार्षद और नगर आयुक्त ने बैठक का हिस्सा बने.

हजारीबाग नगर निगम बोर्ड की बैठक में 151 करोड़ रूपये का बजट पास, अनुपस्थित रहीं मेयर
बैठक

हजारीबागः जिला नगर निगम बोर्ड की बैठक सोमवार को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गई. इस बैठक में लगभग 151 करोड़ रुपये का बजट पास किया गया. बैठक में हजारीबाग नगर निगम की मेयर रौशनी तिर्की ने हिस्सा नहीं लिया.

देखें पूरी खबर

और पढ़ें-शिक्षा विभाग की लापरवाही, पांच सालों में भी पूरा नहीं हुआ विद्यालय भवन का निर्माण

दरअसल, पिछले स्थाई समिति की बैठक के दौरान उन्होंने आपत्ति दर्ज की थी. इसके बाद लगातार दूरियां बढ़ती चली गई और सोमवार के बोर्ड बैठक में उन्होंने हिस्सा नहीं लिया. वोट बैठक हजारीबाग नगर निगम के उपमहापौर रामलाल की अध्यक्षता में संपन्न हुआ. जिसमें नजर वार्ड पार्षद और नगर आयुक्त ने बैठक का हिस्सा बने.

काफी महत्वपूर्ण बैठक

2020-21 के लिए हजारीबाग नगर निगम में सोमवार को बोर्ड का महत्वपूर्ण बैठक संपन्न हो गई. यह बैठक हजारीबाग नगर निगम क्षेत्र के विकास के लिए बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही थी. पिछले 1 महीने से यह कोशिश की जा रही थी कि बोर्ड बैठक संपन्न कर एजेंडा को पास किया जाए, लेकिन किसी न किसी कारणवश बैठक नहीं हो पा रही थी और एजेंडा भी पास नहीं हो पा रहा था. जिससे यहां विकास की गति धीमी पड़ गई थी. ऐसे में आज नगर निगम की ओर से बोर्ड बैठक संपन्न किया गया. इस बैठक में महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं. सबसे अहम और आकर्षण फैसला हजारीबाग नगर निगम क्षेत्र के डेली मार्केट का नविनीकरण है, जहां मल्टी कांपलेक्स बनाया जाएगा. जिसमें 10 करोड़ रुपाए शुरुआती खर्च के लिए आवंटित किया गया है. वहीं पेयजल के लिए 2 करोड़ रुपये खर्च की जाएगी.

दशकर्म घाट निर्माण किया जाएगा

साथी साथ कई कार्य को प्रशासनिक स्वीकृति भी दी गई है जिसमें खिरगांव स्थित कूड़ा फेंकने वाले स्थान पर चारदिवारी, दुर्गा पूजा के समय डस्ट डालने का काम शामिल है. इसके अलावा हजारीबाग के निलांबर पितामबंर चौक के निकट शादी घर को निजी हाथों में दिया जाएगा. जहां एक निश्चित रकम देखकर लोग किराए पर शादी के लिए जगह ले सकेंगे. इसी स्थल पर चार रूम बनाने का भी फैसला लिया है. कई वार्डों में दशकर्म घाट निर्माण किया जाएगा. गर्मी को देखते हुए डीप बोरिंग युद्ध स्तर पर ठीक करने के बोर्ड ने पारित किया है. इसके साथ ही साथ कांग्रेस ऑफिस रोड का निर्माण किया जाएगा. टाउन हॉल के पास मार्केट मरोम्त किया जाएगा, जिसमें 70 लाख रुपाए के आसपास खर्च की जाएगी. नगर निगम की ओर से बनाए गए शौचालय को निजी कंपनी के हाथ में दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details