झारखंड

jharkhand

हजारीबाग में बीएसएफ का पौधारोपण कार्यक्रम समाप्त, अब तक 29,000 पौधे लगाए गए

By

Published : Aug 30, 2020, 7:06 PM IST

हजारीबाग में बीएसएफ लगातार पौधारोपण कार्यक्रम कर रहा है. जवानों ने इस साल 29,000 पौधा लगाया है. रविवार को पौधारोपण समारोह का समापन किया गया. इस अवसर पर बीएसएफ के महानिरीक्षक अश्विनी कुमार सिंह भी उपस्थित रहे.

bsf-plantation-program-ends-in-hazaribag
पौधारोपण कार्यक्रम

हजारीबाग: जिले के मेरु स्थित प्रशिक्षण केंद्र एवं विद्यालय में सीमा सुरक्षा बलों ने इस साल 29,000 पौधा लगाया है. बीएसएफ परिसर में और बाहर ग्रामीण क्षेत्रों में भी जवानों ने पौधे लगाए हैं. इसके साथ बीएसएफ के अधिकारियों ने ग्रामीणों में पौधे लगाने के लिए वितरित किया है. रविवार को पौधारोपण समारोह का समापन किया गया. इस अवसर पर बीएसएफ के महानिरीक्षक अश्विनी कुमार सिंह भी उपस्थित रहे. उन्होंने बीएसएफ परिसर और न्यू मेरु में भी ग्रामीणों के साथ पौधारोपण किया.

देखें पूरी खबर
इसे भी पढे़ं:-लॉकडाउन में भी मालामाल हो रहे हैं झारखंड के किसान, जानें क्या है तरीका


अश्विनी कुमार सिंह ने कहा कि सीमाओं की सुरक्षा में लगे रहने के साथ-साथ बीएसएफ का अधिकारी और जवान समाज का एक अंग है, ऐसे में समाज की सभी गतिविधियों में वो शामिल रहते हैं, पौधारोपण पर्यावरण संरक्षण में महत्वपूर्ण भूमिका है, ऐसे में पौधारोपण कार्य में भी बल के अधिकारी और जवान बेहतर तरीके से काम कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि 24,000 पौधा लगाने का लक्ष्य था, समय पर लक्ष्य पूरा करने के कारण इस लक्ष्य को और बढ़ाया गया, बीएसएफ ने इस बार हजारीबाग में 29,000 पौधा लगाने का काम किया है.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details