झारखंड

jharkhand

व्यवस्था से परेशान होकर धरना पर बैठे माननीय, कहा- 10 दिन करते-करते हो गए दो साल

By

Published : Aug 5, 2021, 6:13 PM IST

हजारीबाग के बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्र में बिजली की सप्लाई ठीक से नहीं होने के चलते विधायक अमित यादव अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं. उनका कहना है कि सब पावर स्टेशन नहीं होने से इलाके में बिजली की लचर व्यवस्था है. उधर, धरने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया और ना ही किसी ने मास्क पहना.

Barkatha MLA Amit Yadav on strike regarding improper electricity supply in hazaribag
हजारीबाग: बरकट्ठा विधायक अमित यादव अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे, बिजली व्यवस्था लचर होने पर नाराजगी

हजारीबाग:बिजली की लचर व्यवस्था को लेकर हर शख्स परेशान है. अब बरकट्ठा विधायक अमित यादव अपने विधानसभा क्षेत्र में बिजली की समस्या को लेकर एडीएम कार्यालय के सामने अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं.




इसे भी पढ़ें-अवैध खनन की चपेट में ट्रांसमिशन लाइन का 4 टावर, कभी भी अंधेरे में डूब सकता है साहिबगंज


हजारीबाग के बरकट्ठा विधानसभा विधायक अमित यादव अपने क्षेत्र में बिजली की लचर व्यवस्था को लेकर धरने पर बैठ गए हैं. उन्होंने विभाग पर गंभीर आरोप भी लगाए है कि खराब किस्म के तार बरकट्ठा में लगाए जा रहे हैं, जिससे आए दिन शॉर्ट सर्किट की समस्या खड़ी हो रही है. दिनभर में बस कुछ ही घंटे बिजली की सप्लाई होती है. आलम ये है कि खेती के काम भी बिजली ना रहने के चलते प्रभावित हो रहे हैं. उन्होंने मांग की है कि बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्र में बिजली की जो भी समस्याएं हैं, उन्हें दूर किया जाए.

देखें पूरी खबर


12 साल से परेशानी जस की तस

विधायक अमित यादव का यह भी कहना है कि बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्र में 5 सब पावर स्टेशन बनकर तैयार हैं, लेकिन 35 हजार का तार नहीं जोड़ा गया है. जब तक सब पावर स्टेशन शुरू नहीं किया जाएगा, तब तक बिजली की व्यवस्था दुरुस्त नहीं हो सकती है. पावर सब स्टेशन शुरू करने के लिए जिला परिषद की बैठक हुई थी. विभाग की ओर से हम लोगों को आश्वासन भी दिया गया था कि बहुत जल्द सब पावर स्टेशन शुरू किए जाएंगे, लेकिन 2 साल बीत जाने के बाद भी स्थिति जस की तस है. लोग ढिबरी जलाकर सारे काम करने को मजबूर हैं. उन्होंने कहा कि विभाग को बिजली बिल चाहिए. हम लोग इस बात को लेकर आश्वस्त करते हैं कि अगर बिजली की व्यवस्था दुरुस्त रहेगी, हम लोग गांव वालों से भी बात करेंगे और समय से बिजली बिल का भुगतान किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें-लोहरदगा में 22 हजार बिजली उपभोक्ताओं पर संकट, जानिए कैसे दूर होगी समस्या


सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

वहीं, अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे विधायक ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया. विधायक हों या फिर उनके समर्थक, किसी ने भी मास्क नहीं पहना हुआ था. सरकार ने कोरोना के चलते धरना-प्रदर्शन और जुलूस पर रोक लगाई हुई है. ऐसे में अगर जनप्रतिनिधि नियम का उल्लंघन करेंगे, तो आम जनता तो मनमानी ही करेगी. सिर्फ बरकट्ठा ही नहीं, हजारीबाग के कई प्रखंड और गांवों में बिजली को लेकर स्थिति इन दिनों खराब हो गई है. अब जो विधायक अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं, तो देखने वाली बात होगी कि विभाग कब इनकी मांगों को पूरा करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details