झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

हजारीबाग: दुर्गा पूजा को लेकर प्रशासन ने निकाला फ्लैग मार्च

हजारीबाग के चौपारण में शनिवार को फ्लेग मार्च निकाला गया. सीओ नितिन शिवम गुप्ता ने बताया कि चौपारण में 9 जगहों पर पूजा का आयोजन किया जा रहा है. सभी जगहों पर विधि व्यवस्था को समान्य रखने और सरकार द्वारा जारी दुर्गा पूजा के गाइडलाइन का सही प्रकार अनुपालन हो, इसलिय फ्लैग मार्च का आयोजन किया जा रहा है.

By

Published : Oct 24, 2020, 3:10 PM IST

administration-takes-out-flag-march-for-durga-puja-in-hazaribag
फ्लेग मार्च

हजारीबाग: दुर्गा पूजा के मद्देनजर प्रशासन ने बरही और चौपारण में शनिवार को फ्लैग मार्च निकाला. इस दौरान पूजा पंडालों की विधि व्यवस्था भी देखी गई और लोगों को सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करने का निर्देश दिया गया.

देखिए पूरी खबर

इस दौरान सीओ नितिन शिवम गुप्ता ने बताया कि चौपारण में 9 जगहों पर पूजा का आयोजन किया जा रहा है. सभी जगहों पर विधि व्यवस्था को समान्य रखने और सरकार द्वारा जारी दुर्गा पूजा के गाइडलाइन का सही प्रकार अनुपालन हो, इसलिय फ्लैग मार्च का आयोजन किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:सीएम ने दी दुर्गाष्टमी की शुभकामना, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने भी की सुख-समृद्धि की कामना

कोरोना पर भारी आस्था

मां दुर्गा के आज आठवें स्वरूप के पूजन को लेकर भक्त काफी संख्या मे निकल कर मां की पूजा अर्चना की. हालांकि, मंदिर समिति द्वारा सरकारी गाइडलाइन का पूरा अनुपालन करते हुए मंदिर के अंदर किसी को भी प्रवेश नहीं दिया गया और माता का पूजन और दर्शन बाहर से करने दिया गया. बावजूद इसके भक्तों की भक्ती पर जरा भी प्रभाव नहीं पड़ा. प्रशासन द्वारा बार-बार लोगों को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंस का पालन करने का अनुरोध के बाद भी लोग न तो सोशल डिस्टेंस का पालन करते दिख रहे हैं और न ही मास्क का प्रयोग करते दिख रहे हैं, लेकिन प्रशासन को देखते ही लोग अपने-अपने जेबों से मास्क निकाल कर पहन लेते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details